बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सम्राट चौधरी ने राजधानी में 'संत पॉल इन्टरनेशनल स्कूल' के नए ब्रांच का किया शुभारंभ, BJP अध्यक्ष की सलाह को स्कूल प्रबंधन ने माना- 25 फीसदी बच्चों की मुफ्त शिक्षा की घोषणा

सम्राट चौधरी ने राजधानी में 'संत पॉल इन्टरनेशनल स्कूल' के नए ब्रांच का किया शुभारंभ, BJP अध्यक्ष की सलाह को स्कूल प्रबंधन ने माना- 25 फीसदी बच्चों की मुफ्त शिक्षा की घोषणा

PATNA:  बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राजधानी पटना में संत पॉल इन्टरनेशनल स्कूल के नए ब्रांच का शुभारंभ किया. संत पॉल इन्टरनेशनल ग्रुप ऑफ स्कूल्स एवं रेड कारपेट ग्रुप ऑफ स्कूलस के संत पॉल इन्टरनेशनल हाई स्कूल का नया ब्रांच अनिसाबाद के पुलिस कॉलोनी बी-36 एवं बी-63 में बड़े धूमधाम से शुरूआत की गई. इस मौके पर स्कूल में सबसे पहले नामांकन कराए दो बच्चों को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि संत पॉल इन्टरनेशनल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में काफी बेहतर काम कर रहा है. हम चाहेंगे कि यह संस्थान गरीब परिवार के बच्चों के लिए अपना दरवाजा खोले. सम्राट चौधरी की इस सलाह को स्कूल प्रबंधन ने तत्काल मान लिया . प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि इस सुझाव को स्वीकार किया गया है. पच्चीस फीसदी गरीब बच्चों की पढ़ाई मुफ्त में की जाएगी.  

समारोह का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंद किशोर यादव, नितीन नवीन, विधानपार्षद अनिल शर्मा, सी.पी. ठाकुर के पुत्र दीपक ठाकुर तथा पूर्व विधान परिषद सदस्य रणविजय सिंह के अतिरिक्त महापौर, उपमहापौर, स्थानीय वार्ड पार्षद के अलावे कई गणमान्य प्रबृद्ध शिक्षाविद् व बुद्धिजीवी उपस्थित थे। अपने अध्यक्षीय भाषण में उपस्थित सभी अतिथियों, प्रबृद्ध शिक्षाविद्, बुद्धिजीवी और स्कूल के शिक्षकों, शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किये  कि संत पॉल इन्टरनेशनल ग्रुप ऑफ स्कूल द्वारा पटना के प्रत्येक क्षेत्र में स्कूल खोलना तथा उक्त क्षेत्र के बालक औरबालिकाओं को उच्च स्तर का शिक्षा प्रदान करना इस संस्थान का कर्त्तव्य और उद्देश्य है. जिसका प्रयास हमेशा से रहा है। इस संस्थान का उद्देश्य यह भी है कि उक्त क्षेत्र के बालक और बालिकाओं के नामांकन,एवं अन्य शुल्क अधिक न हो, जिससे बालक और बालिकाओं के अभिभावकों को कम शुल्क में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर संत पॉल इन्टरनेशनल ग्रुप ऑफ स्कूल एवं रेड कारपेट ग्रुप ऑफ स्कूल के संस्थापक सरवर आबदीन ने अपने विचार व्यक्त किये और कहा कि मेरा मुख्य उद्देष्य है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सभी को मिले।  संत पॉल इन्टरनेशनल ग्रुप ऑफ स्कूलस एवं रेड कारपेट ग्रुप ऑफ स्कूलस निदेशक दानिश आबदीन ने आगत अतिथियों को धन्यवाद किया. 


Suggested News