बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में ग्रामीणों ने दी आत्मदाह की धमकी, रैयती जमीन पर घेराबंदी करने का लगाया आरोप

मुंगेर में ग्रामीणों ने दी आत्मदाह की धमकी, रैयती जमीन पर घेराबंदी करने का लगाया आरोप

MUNGER : बीएमपी नाइन क्षेत्र से सटे दर्जनों ग्रामीणों के रैयती जमीन का संवेदक के द्वारा घेराबंदी किए जाने  के बाद ग्रामीणों ने सामूहिक आत्मदाह की धमकी दी है. ग्रामीणों का आरोप है की एसडीओ के निर्देश के खिलाफ घेराबंदी की जा रही है, जिसमें बीएमपी नाइन प्रशासन की सहमति है. 

वर्ष 1930 से 2021 तक अपने रैयती जमीन का लगान देने वाले रामनगर निवासी सुभाष सिंह, अमरेश सिंह, अतुल सिंह, मनोहर सिंह, शेखर सिंह, जितेंद्र कुमार, कैलाश सिंह, रघुनाथ सिंह, उमाकांत सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों के पूर्वजों की जमीन पर बिहार पुलिस कंस्ट्रक्शन विभाग के संवेदक जबरदस्ती अवैध रूप से बाउंड्री वॉल लाठी डंडे एवं वर्दी के बल पर करवा रहे हैं. 

जबकि न्यायालय ने उक्त जमीन पर 144 की कार्रवाई करते हुए यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं सदर एसडीओ के द्वारा ईस्ट कॉलोनी थाना एवं अंचलाधिकारी को भी इस मामले को लेकर नोटिस करते हुए जवाब तलब किया गया है. इसके बावजूद बीएमपी प्रशासन अगर हमारे जमीन पर बाउंड्री वॉल का निर्माण करवाती है तो हम लोग सामूहिक रूप से आत्मदाह करेंगे. 

इधर बीएमपी समादेष्टा रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि बिहार पुलिस कंस्ट्रक्शन विभाग के द्वारा बाउंड्री वॉल कार्य बीएमपी 9 परिसर में करवाया जा रहा है. किसी के निजी जमीन पर नहीं हो रहा है. अगर विरोध हो रहा है तो इसकी जांच करायी जाएगी. 

मुंगेर से विवेक कुमार यादव की रिपोर्ट

Suggested News