बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सानिया मिर्जा के पति व पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने इस ऐक्ट्रेस से की तीसरी शादी, जानें किससे किया था पहला निकाह

सानिया मिर्जा के पति व पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने इस ऐक्ट्रेस से की तीसरी शादी, जानें किससे किया था पहला निकाह

DESK : लगभग एक साल से भारत की टेनिस खिलाड़ी और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के रिश्तों को लेकर यह चर्चा हो रही थी कि दोनों के बीच सबकुछ सही नहीं है और जल्द ही दोनों अलग हो सकते हैं। हालांकि दोनों इस बात से इंकार करते रहे हैं। इन सबके बीच अब शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को बिना तलाक दिए तीसरी शादी कर ली है। शोएब मलिक ने पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद को अपना जीवनसाथी चुना है और एक समारोह के दौरान यह शादी हुई. शोएब मलिक ने खुद इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

सना की भी दूसरी शादी

शोएब ने जिस सना जावेद से शादी की है वो भी तलाकशुदा हैं. पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल सना जावेद ने 2020 में उमैर जसवाल के साथ शादी की थी लेकिन जल्द ही यह बात सामने आने लगी कि इस कपल के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. बाद में दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक-दूसरे की तस्वीरें डिलीट कर दी थी और फिर खबर आई कि दोनों में तलाक हो चुका है। 28 साल की सना जावेद पाकिस्तान के कई टीवी शो (TV Show) में नज़र आ चुकी हैं, ऐ मुश्त-ए-खाक़, डंक समेत अन्य उनके कई फेमस शो हैं. इसके अलावा वो कई म्यूज़िक वीडियो में भी दिख चुकी हैं. 

आएशा से की थी पहली शादी

शोएब की पहली शादी आयशा सिद्दीकी से हुई थी. तब आयशा सिद्दीकी ने सामने आकर सबको बताया था कि वह शोएब की पहली पत्नी हैं और बगैर तलाक दिए वो दूसरी शादी नहीं कर सकते. उस वक्त शोएब ने आयशा के साथ किसी तरह के रिश्ते होने की बात से इनकार किया था. मगर मामला बढ़ने के बाद उन्होंने आयशा से तलाक ले लिया था. शोएब ने सानिया से शादी के बाद पहली पत्नी आयशा से तलाक लिया था.  

ऐसा रहा है शोएब का अंतरराष्ट्रीय करियर

 वहीं शोएब मलिक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 287 एकदिवसीय मैचों की 258 पारियों में 7534 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं.वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 35 टेस्ट मैचों में 1898 रन बनाए जिनमें 3 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 मैचों की बात करें तो 124 मैचों में उन्होंने 2435 रन बनाए जिसमें 75 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा.

सानिया की इस पोस्ट से अटकलें हुईं थी तेज

बुधवार को ही सानिया मिर्जा ने एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की, जिससे उनके और शोएब मलिक के साथ तलाक कीअफवाहें तेज हो गईं थी. सानिया ने लिखा था, 'शादी कठिन है. तलाक कठिन है. अपना कठिन चुनें. मोटापा कठिन है. फिट रहना कठिन है. अपना कठिन चुनें. कर्ज में डूबना कठिन है. आर्थिक रूप से अनुशासित रहना कठिन है. अपना कठिन चुनें. संचार कठिन है. संवाद न करना कठिन है. अपना कठिन चुनें. जिंदगी कभी आसान नहीं होगी. यह हमेशा कठिन रहेगी. लेकिन हम अपनी मेहनत चुन सकते हैं'. सानिया ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर जो कोट शेयर किया है, उसमें कहा गया है, बुद्धिमानी से चुनें.

2010 में बड़े धूमधाम से हुई थी दोनों की शादी

शोएब मलिक और सानिया की शादी 12 अप्रैल 2010 को एक पारंपरिक समारोह में हुई थी. हैदराबाद में हुई इस शादी की चर्चा न सिर्फ भारत में, बल्कि पाकिस्तान में हुई थी। जिसमें कई क्रिकेटर सहित राजनीति से जुड़े कई हस्तियां भी शामिल हुई थी। 2018 में उनके बेटे इजहान मिर्जा मलिक का जन्म हुआ था। जो अभी पांच साल का है। माना जा रहा है कि सानिया मिर्जा जल्द ही शोएब मलिक से अधिकारिक रूप से तलाक ले सकती हैं।


Suggested News