BJP MLA रश्मि वर्मा के इस्तीफे पर बोले संजय जायसवाल, मामला पारिवारिक है न कि राजनीतिक, वह इस्तीफा नहीं देगी

BJP MLA रश्मि वर्मा के इस्तीफे पर बोले संजय जायसवाल, मामला पारिवारिक है न कि राजनीतिक, वह इस्तीफा नहीं देगी

पटना. नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा के इस्तीफे पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मीडिया से मुखातिब हुये. मीडिया से बातचीत के दौरन संजय जायसवाल ने कहा रश्मि वर्मा अपने परिवारिक विवादों के चलते इस्तीफे दे रही थी. उनसे मेरी बात हुई है, अब वह इस्तीफे नहीं दे रही है. साथ ही सजय जयसवाल ने कहा कि इस मामले को राजनीतिक से कोई लेना देना नहीं है. यह शुद्ध रूप से उनके पारिवारिक विवादों से जुड़ा हुआ है. साथ ही संजय जायसवाल ने कहा कि अभी तक इस्तीफे की कॉपी विधानसभा के अध्यक्ष को नहीं दी गयी है. मामले को यहीं अंत समझा जाये.

बता दें कि नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा ने रविवार को इस्तीफा देने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने बिहार पुलिस पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. हलांकि इसके बारे में जब बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाले से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह विवाद उनके परिवार से जुड़ा हुआ है. इसे राजनीतिक तूल देने की कोई जरूरत नहीं हैं. जायसवाल ने ये भी कहा कि विधायक रश्मि वर्मा के विधायका पर उनके परिवार के सदस्यों में से किसी ने अप शब्द कहा था, जिससे नाराज होकर वह इस्तीफा देने पटना आ रही थी. लेकिन उनसे मेरी बात हुई है. वह अब अपने घर लौट चुकी है.

रश्मि वर्मा एक राजघराने से संबंधित रही हैं. उनका लम्बा राजनीतिक करियर रहा है. रश्मि 2014 में रातों रात जदयू से भाजपा में गईं और बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव में नौ माह के लिए विधायक बनीं थीं. हालांकि 2015 के चुनाव में बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गईं.  रश्मि के कारण ही नरकटियागंज विधानसभा का चुनाव त्रिकोणात्मक हो गया था. तब रश्मि वर्मा के जेठ विनय वर्मा कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीतें. उन्हें 57 हजार 212 वोट मिले. निर्दलीय लड़ रहीं रश्मि वर्मा को 39 हजार 200 वोट मिले और भाजपा की प्रत्याशी रेणु देवी को 41151 वोट मिले.


Find Us on Facebook

Trending News