सनकी पति ने महिला की पवित्रता चेक करने के लिए खौलते तेल में डलवाया हाथ

सनकी पति ने महिला की पवित्रता चेक करने के लिए खौलते तेल में डलवाया हाथ

डेस्क... कलयुग में भी महिलाओं को पवित्रता होने की अग्नि परीक्षा बार बार देनी पड़ती है और मर्द कैसा भी कोई परीक्षा नहीं ये कैसा इन्साफ है. ताजा मामला महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले के परंडा गांव का है. इसी गांव की एक महिला के चरित्र की परीक्षा समाज और उसके पति ने खौलते तेल में महिला का हाथ डलवाकर ली. जानकारी के मुताबिक पहले चूल्हे पर कड़ाही में तेल गर्म किया गया. इसके बाद उसके पति ने उस खौलते हुए तेल में पांच रुपये का सिक्का डाला. फिर महिला को तेल से सिक्का निकालने को कहा गया. चरित्र की परीक्षा के नाम पर क्रूरता का ये खेल सरेआम हुआ.

मजबूरन महिला को खौलते तेल में हाथ डालकर सिक्का निकालना पड़ा. ज़ाहिर है कि खौलते तेल में हाथ डालने पर हाथ तो जलना ही था और जला भी. दरअसल पारधी समाज में किसी महिला के चरित्र की परीक्षा लेने की यह प्रथा बरसों से चली आ रही है. जब भी किसी महिला के चरित्र पर सवाल उठता है तो महिला को इसी परीक्षा से गुजरना पड़ता है. अगर खौलते तेल में हाथ डालने के बावजूद हाथ नहीं जलता है तो महिला को चरित्रवान और पवित्र मानी जाती है. अगर हाथ जल गया तो उसका चरित्र संदेह के घेरे में आता है. पीड़िता महिला का इस मामले में कहना है कि कुछ दिन पहले उसका अपने पति से झगड़ा हुआ था. 

इसलिए वह घर से चली गई थी और कुछ दिन बाद अपने ससुराल वाले वापस आई थी. घर वापस लौटने के बाद महिला के चरित्र पर सवाल उठ रहे थे. जिसके बाद महिला का खौलते तेल में हाथ डलवाकर सिक्का निकालने की अग्नि परीक्षा देने को कहा गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उस्मानाबाद की परांडा पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल और महिला के पति बाबूशा बप्पा पवार समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है. फिलहाल इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं महिला का पति फरार है.चरित्र अच्छा स्वाभाविक घटना है एक पुरुष भी चरितवान हो सकता है या कोई महिला भी, आप महिला हैं तो आप को अग्नि परीक्षा देने की कोई जरुरत नहीं आप का पति है मतलब आप का है तो उस पर अधिकार दिखाए गलतफहमी दूर करें अगर वो आप का पति है तो जरुर सुनेगा जरुर समझेगा अहंकार रखिये गा तो आप कभी बात ही नहीं कर पाएंगे.    

Find Us on Facebook

Trending News