सांसद महोदय को “दो पैसे वाली प्रेस” कहना पड़ा महंगा, माफ़ी मांगते हुए बोली ,मोबाइल फ़ोन रखने वाला हर व्यक्ति .......

सांसद महोदय को “दो पैसे वाली प्रेस” कहना पड़ा महंगा, माफ़ी मांगते हुए बोली ,मोबाइल फ़ोन रखने वाला हर व्यक्ति .......

डेस्क... पश्चिम बंगाल के सांसद महुआ महित्रा को प्रेस पर तंज कसना महंगा पड़ा है, उनके द्वारा 'दो पैसे वाली' मीडिया बोलने पर मीडिया बिरादरी ने कड़ा एतराज़ जताया है। कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कोलकाता प्रेस क्लब ने मोइत्रा से माफी की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ़ सांसद ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि यह एक बंद कमरे की बैठक थी इसलिए उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि यहां प्रेस को क्यों बुलाया गया है?

इसके बाद महुआ मोइत्रा ने भी इस संबंध में ट्विटर पर एक तरफ माफी मांगी तो दूसरी तरफ खुद को इस मामले में पाक साफ़ बताया है। अपनी सफाई देते हुए कांग्रेस सांसद मोइत्रा ने कहा कि जिला यूनिट के एक धड़े ने बंद कमरे की बैठक में बुलाया था। यह धड़ा पार्टी में हालिया संगठनात्मक बदलाव से नाखुश था। इसलिए मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं से नाराज होते हुए कहा था कि पत्रकार को यहां क्यों बुलाया गया है।

प्रेस क्लब की नाराजगी पर सांसद ने तंज कसते हुए कहा कि 'प्रेस क्लब को माफ़ी मंगवाने के बजाय अपने पत्रकारों को ट्रेनिंग देनी चाहिए। हर मोबाइल फोन लिए शख्स पत्रकार नहीं होता। यह एक बंद कमरे की बैठक थी और मैंने अपने कार्यकर्ताओं को भी फोन रखने की इजाजत नहीं दी थी।

इस मामले को लेकर प्रेस क्लब कोलकाता ने एक बयान जारी किया कि जिसमें कांग्रेस सांसद की टिप्पणी को गलत बताया और कहा कि वो अपनी टिप्पणी को वापस लें। उनका  ये भी कहना है कि सांसद का यह कथन निसंदेह और अपमानजनक है, क्योंकि लोकतंत्र में एक पत्रकार का महत्व और पेशे के प्रति सम्मान सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त है। किसी मीडियाकर्मी का अपमान करने का अधिकार नही है। हम सांसद की टिप्पणी की घोर निंदा करते है और आशा करते है कि वह अपने टिप्पणी को तुरंत वापस लें और प्रेस से माफ़ी मांगे।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कृष्णानगर से सांसद महुआ मोइत्रा पार्टी की अंदरूनी बैठक एक बंद कमरे में हो रही थी। जहां वो पत्रकार को देखकर नाराज होती दिख रही हैं और वे वीडियो में यह कहती हुई सुनाई दे रही है कि ‘किसने यहां ‘दो पैसे की कीमत वाली प्रेस को बुलाया है ? इन्हें बैठक से निकल दिया जाए। हमारी पार्टी के कुछ सदस्य ऐसे लोगों को टीवी पर अपना चेहरा दिखाने के लिए बंद-दरवाजे की बैठकों में आमंत्रित करते हैं। यह नही होना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News