बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे ने संभाला पदभार, जिले के नए डीडीसी बनाये गए यतेंद्र कुमार पाल

सारण रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे ने संभाला पदभार, जिले के नए डीडीसी बनाये गए यतेंद्र कुमार पाल

CHAPRA : सारण रेंज के नए डीआईजी के रूप में शिवदीप लांडे ने मंगलवार को प्रभार ग्रहण किया। कार्यालय में सबसे पहले  गॉड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उन्होंने प्रभार  ग्रहण करते हुए अपने पुलिस पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान लगभग दो घंटे तक शिवदीप लांडे डीआईजी कार्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारी से मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया और फिर अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी ली। 

बताते चलें की तत्कालीन डीआईजी विकास बर्मन के ट्रांसफर के बाद मुजफ्फरपुर आईजी शिवदीप लांडे को सारण प्रक्षेत्र के डीआईजी पद का प्रभार दिया गया है। पद पर नियुक्त किए जाने के बाद शिवदीप लांडे पहली बार सारण पहुंचे हुए थे। उनके छपरा आगमन को लेकर पुलिसिया व्यवस्था चुस्त दुरुस्त दिखी। डीआईजी कार्यालय में स्वागत के लिए एसपी कुमार आशीष, एएसपी राकेश कुमार, एसडीपीओ राजकिशोर सिंह सहित दर्जनों की संख्या में पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। पदभार ग्रहण करने के बाद शिवदीप लांडे ने बताया कि पहले तीनों जिला छपरा, सीवान और गोपालगंज को विजिट करूंगा। मुजफ्फरपुर से सटा जिला होने के चलते पैटर्न सेम होंगे। लेकिन एसपी से बात करके यहां के क्राइम सिनेरियो समझा जाएगा।

वहीँ सारण के नए डीडीसी यतेंद्र कुमार पाल ने मंगलवार को प्रभार ग्रहण कर लिया। इसके पहले वह जिलाधिकारी अमन समीर से मिले और सीधे अपने ऑफिस में पहुंचे। यहां प्रभार लेन-देन का काम निपटाने के बाद कार्यालय के अधिकारियों और कर्मियों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में बताया कि उनका प्रयास होगा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में सारण का तेजी से विकास किया जाए। 

कहा की ग्रामीण विकास विभाग की तमाम योजनाओं को तेजी से क्रियान्वित किया जाएगा। जिले के सभी प्रखंड स्तर के अधिकारियो के साथ बैठक कर अब तक की स्थिति से पहले रूबरू होंगे। फिर आगे के कार्य योजना तय की जाएगी। प्रभार ग्रहण के दौरान एडीएम शंभू शरण पांडे, डीआरडीए डायरेक्टर कयूम अंसारी समेत और अधिकारी उपस्थित थे। 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट

Suggested News