SBI के एटीएम से पैसे निकालने का बदल गया नियम, जान लीजिए अब क्या होगा नया प्रोसेस

SBI के एटीएम से पैसे निकालने का बदल गया नियम, जान लीजिए अब क्या होगा नया प्रोसेस

DESK : एसबीआई ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर नया बदलाव किया है. डेबिट या एटीएम कार्ड से पैसे निकालने में बढ़ रही धोखाधड़ी की घटना पर लगाम लगाने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक, एसबीआई ने एक बड़ा फैसला किया है.

अब एसबीआई के एटीएम  से 10 हजार रुपये या इससे अधिक राशि निकालने पर दिन में भी ओटीपी की आवश्यकता होगी. अभी तक रात में आठ बजे से सुबह आठ बजे इतनी रकम निकालने पर ही ओटीपी की जरूरत होती थी.  यह व्यवस्था आगामी 18 सितंबर से देश भर में लागू हो रही है.  इसके साथ ही बैंक ने अपने सभी ग्राहकों से मोबाइल नंबर अपडेट करवाने को कहा है।

एटीएम सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए हो रहा है ऐसा
जानकारी के मुताबिक  बैंक ने अपने एटीएम की सुरक्षा प्रणाली को और मजबूत करने और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए ऐसा किया है.  देश के सबसे बड़े ऋणदाता, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 1 जनवरी, 2020 से SBI एटीएम के माध्यम से रात 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीच 10,000 रुपए और उससे ऊपर के OTP आधारित नकद निकासी की शुरुआत की थी.  अब देश के सभी एसबीआई एटीएम में ओटीपी आधारित एटीएम निकासी की व्यवस्था पूरे दिन और रात के लिए लागू कर दी है. मतबल अब 24 घंटे इसकी जरूरत होगी. यह व्यवस्था 18 सितंबर, 2020 से लागू होगी.

Find Us on Facebook

Trending News