बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में शिक्षा विभाग के कैम्पस में संचालित स्कूल में एमडीएम में घोटाला, शिक्षक ने 21 की जगह 210 बच्चों की दिखाई उपस्थिति

मुजफ्फरपुर में शिक्षा विभाग के कैम्पस में संचालित स्कूल में एमडीएम में घोटाला, शिक्षक ने 21 की जगह 210 बच्चों की दिखाई उपस्थिति

MUZAFFARPUR : जिले के सकरा प्रखंड में प्रखंड शिक्षा कार्यालय के प्रांगण में स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां विभाग के नाक के नीचे चल रहा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में गजब का खेल चल रहा है। एमडीएम के तहत खाना पैसा सहित अन्य सुविधाएं प्रत्येक बच्चे को उपलब्ध कराई जाती है। इसमें योजना में अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। जिसके बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है।

 

इस विद्यालय में मात्र 21 बच्चे ही उपस्थित है। लेकिन साहब की मेहरबानी से चल रहे गुरुजी ने उसे 210 कर दिया। एक जीरो का ही तो सवाल है। बाकी पूरा का पूरा 21 बच्चे को देने के बाद सारा सामान डकार देना है। पूछने वाला कौन है क्योंकि जब प्रखंड शिक्षा कार्यालय उसी प्रांगण में हो तो डर किस बात का है। सुदूर ग्रामीण इलाके को तो छोड़ दीजिए। प्रखंड कार्यालय जिस में संचालित होता है उसी प्रांगण में इस तरह का कार्य शिक्षा विभाग की ओर से किया जाता है। 

बड़ा सवाल यह है कि आखिर जब चंद कदम पर ऐसी स्थिति है तो जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके में सिस्टम भगवान भरोसे ही है। फिर ऐसा कह सकते हैं कि एमडीएम में मुजफ्फरपुर में जमकर लूट चल रहा है।

पूछे जाने पर अधिकारी सिर्फ और सिर्फ जांच पड़ताल की बात करते हैं। लेकिन जांच किसकी होती है और कितनी होती है। इससे जनता भली-भांति अवगत है। फोन पर बातचीत के दौरान सकरा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News