बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में मिड डे मील खाने के बाद बर्तन धोते हैं स्कूली बच्चे, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, बीईओ ने जांच के दिए आदेश

वैशाली में मिड डे मील खाने के बाद बर्तन धोते हैं स्कूली बच्चे, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, बीईओ ने जांच के दिए आदेश

VAISHALI : वैशाली में स्कूलों में रसोइया रहने के बावजूद छात्रों से मिड डे मिल खाने के बाद बर्तन धुलवाया जा रहा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें की बिहार सरकार की ओर से खाना बनाने एवं खाना परोसने और बर्तन धोने के लिए स्कूल में महिला कर्मचारी की बहाली की गई है।

लेकिन इसके बावजूद स्कूल में शिक्षक एवं रसोईया कर्मचारी के मिली भगत से स्कूल के शिक्षक छोटे-छोटे बच्चों से खाना खाने के बाद उस बर्तन धुलवाते हैं। यह पूरा मामला वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय उर्दू श्यामपुर दयाल का है। जहां पर शिक्षक के द्वारा एवं रसोईया कर्मचारी के मिली भगत से स्कूल में बर्तन धुलवाया जाता है। 

इस मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरुण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल में बर्तन बच्चों को नहीं धोना है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जाएगी। वहीं तस्वीर सामने आने के बाद एक बात तो साफ हो गया है कि स्कूल में शिक्षक के द्वारा पढ़ाई खिलाई एवं बर्तन धुलाई की जानकारी स्कूल के शिक्षक के द्वारा दी जाती है। हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News