क्रिकेट मैच के दौरान गिरी स्कूल की छत, 12 से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल, एसडीएम ने दिए हादसे के जांच के आदेश

क्रिकेट मैच के दौरान गिरी स्कूल की छत, 12 से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल, एसडीएम ने दिए हादसे के जांच के आदेश

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में क्रिकेट मैच के दौरान उस वक्त अफरातफरी मच गई जब बच्चों से पटी हुई हाईस्कूल  की छत अचानक से जमीन पर आ गिरी. इस हादसे में करीब 10 बच्चे घायल हो गए. सभी घायलों को बरौली पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए गोपालगंज  सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. घटना बरौली के हाईस्कूल मैदान की है.

बताया जाता है कि बरौली के हाईस्कूल मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर निजी आयोजकों के द्वारा क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था. इसी क्रिकेट मैदान में कुछ बच्चे स्कूल की छत पर बैठे हुए थे. खेल का आनंद लेने के लिए ज्यादा बच्चे स्कूल की एस्बेस्टस वाले छत पर बैठ गए जिसकी वजह से छत उनके बोझ को बर्दाश्त नहीं कर सकी और अचानक से नीचे जमीन पर आ गिरी जिससे घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई. इस हादसे में 10 बच्चे घायल हो गए. घायल हुए बच्चों को गोपालगंज सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया जहां अब उनकी हालत खतरे से बाहर है.

पूरे मामले कि सदर एसडीएम ने बरौली सीओ को जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि आयोजकों ने क्रिकेट मैच के लिए परमिशन लिया गया था या नहीं। अगर परमिशन नहीं लिया गया होगा तो पूरी घटना के लिए आयोजकों को जिम्मेदार माना जाएगा। सदर एसडीएम उपेंद्र पाल ने कहा कि पूरे मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई भी की जाएगी। 

छत पर अधिक भीड़ को बताया जा कारण

हादसे के पीछे जो बात सामने आई है, उसमें कहा गया कि स्कूल की छत पर क्षमता से अथिक चढ़ गए थे, जिसके कारण यह हादसा हुआ। हादसे की जो विडियो सामने आई है, वह काफी हद तक इस ओर ही इशारा कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News