बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीषण गर्मी को लेकर मुख्यमंत्री ने की पहल, एक सप्ताह तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का किया ऐलान

भीषण गर्मी को लेकर मुख्यमंत्री ने की पहल, एक सप्ताह तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का किया ऐलान

N4N DESK : अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ही देश की राजधानी सहित कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान जहाँ 40 डिग्री को पार कर गया है। वहीँ मौसम विभाग के मुताबिक हिट वेब चलने की भी संभावना जताई जा रही है। आनेवाले दिनों में तापमान के 41 डिग्री पार हो जाने की आशंका जताई गयी है। 

भीषण गर्मी को लेकर प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजो को एक सप्ताह तक बंद रखने का ऐलान किया है। इस तरह अब बंगाल में सोमवार से लेकर शनिवार तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। 

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहेगा, जबकि सोमवार को यह बढ़कर 41 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। इसके बाद 20 अप्रैल तक 41 डिग्री तापमान बना रहा सकता है। आने वाले पांच दिनों तक हीटवेव का अलर्ट है।

पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों की बात करें तो हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पुरबा मेदिनीपुर और पुरबा बर्धमान में भी काफी गर्मी पड़ रही है। इसके अलावा, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया और हुगली तक मैक्सिमम तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

Suggested News