बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राशन वितरण में गड़बड़ी पर सख्त हुए एसडीओ, 25 पीडीएस संचालकों से मांगा स्पष्टीकरण, पीओएस मशीन में गड़बड़ी को लेकर हुई शिकायत

राशन वितरण में गड़बड़ी पर सख्त हुए एसडीओ, 25  पीडीएस संचालकों से मांगा स्पष्टीकरण, पीओएस मशीन में गड़बड़ी को लेकर हुई शिकायत

MOTIHARI :  सरकार के महत्वाकांक्षी योजना राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने जांच में अनियमितता को लेकर  25 राशन डीलर से स्पष्टीकरण की मांग की है ।संतोषजनक जबाब नही मिलने पर कड़ी करवाई करने की बात किया है। वही एसडीओ ने 91 आपत्र राशन कार्ड धारियों का राशनकार्ड रद्द करते हुए एक आपत्र राशनकार्ड धारी पर अबतक उठाव किये गए राशन की राशि रिकवरी के लिए नीलाम पत्र दायर करने की प्रक्रिया शुरू किया गया है । एसडीओ ने अनुश्रवण की बैठक में सभी जनप्रतिनिधियो से निगरानी कर लाभुक को राशन दिलाने व गड़बड़ी की शिकायत करने की बात कही गयी । वहीं अपात्र राशन कार्डधारियों को चिन्हित करने में सहयोग करने की भी बात कही गयी।

अरेराज अनुमंडल कार्यालय कक्ष में एसडीओ अरुण कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण की बैठक किया गया .एसडीओ द्वारा किरोसिन तेल थोक विक्रेताओ को किरोसिन का उठाव करने का निर्देश दिया गया .प्रति प्रखंड 24 हज़ार लीटर किरोसिन तेल का आवंटन प्राप्त हुआ है। वही पिछले माह के बैठक में  सदस्यों द्वारा 7 जनवितरण दुकान पर वितरण में अनियमितता की शिकायत की गई थी। जिसकी जांच कर 6 जनवितरण दुकानदार से स्पष्टीकरण की मांग करने की बात बतायी गयी .वही दिसम्बर माह में जांच में गड़बड़ी मिलने पर चारो प्रखंड के 19 डीलर से स्पष्टीकरण की मांग किया गया है .जबाब संतोषजनक नही मिलने पर करवाई की बात कही गयी .

वहीं हरसिद्धि में 52,संग्रामपुर में 25 व अरेराज में 14 आपत्र राशनकार्ड धारियों को चिन्हित कर राशनकार्ड रद्द किया गया है.12 आपत्र राशन कार्डधारी द्वारा अपना राशन कार्ड सरेंडर किया गया है। पहाडपुर के नौवाडीह के एक आपत्र राशन कार्डधारी को नोटिस कर नीलम पत्र दायर करने व सरकारी दर से राशन उठाव की राशि रिकवरी करने की प्रक्रिया किया जा रहा है। जबकि आधार सीडिंग में संग्रामपुर में 96अरेराज 96,पहाडपुर 95 व हरसिद्धि में 94 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है .

 बैठक में सदस्य पवन तिवारी द्वारा पीओएस मशीन पर अंगूठा काम नहीं करने वाले लाभुक के राशन उठाव का वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की गई .जिसपर एसडीओ द्वारा बताया गया कि वैसे लाभुक की सूची बनाकर नजदीकी आंगनबाड़ी सेविका द्वारा राशन का उठाव कर देने का पत्र जारी किया जाएगा। मौके पर पहाडपुर प्रखंड प्रमुख अमित कुमार विधायक प्रतिनिधि पवन राज,केरोसिन तेल बिक्रेता अरुण कुमार सिंह, उपेंद्र मिश्र,यशवंत सिंह,एमओ अंकित कुमार साह सहित उपस्थित थे ।

Suggested News