बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

10 हजार के लिए फर्जी अभ्यर्थी बनकर पहुंच गया था होमगार्ड बहाली में, लेकिन कर दी यह गलती

10 हजार के लिए फर्जी अभ्यर्थी बनकर पहुंच गया था होमगार्ड बहाली में, लेकिन कर दी यह गलती

NAWADA : नवादा के आईटीआई के मैदान में होमगार्ड के एक फर्जी अभ्यर्थी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार फर्जी अभ्यर्थी को नगर थाना लाया गया है। फर्जी अभ्यर्थी की पहचान नालंदा जिले के सीताराम यादव के पुत्र शशि कुमार के रूप में किया गया है, जो किसी दूसरे अभ्यर्थी के बदल शारिरीक परीक्षण में आया था। हालांकि ड्यूटी में तैनात पदाधिकारियों की पैनी नजर से वह बच नहीं सका। 

सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने बताया कि नवादा के आईटीआई के मैदान में 16 मार्च से होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया चल रही है, जो 27 मार्च तक चलेगा। आज बहाली प्रक्रिया के दौरान ओरिजिनल अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन और बायोमेट्रिक कराया जिसके बाद उसे चेस्ट नंबर आवंटित किया गया। ओरिजिनल अभ्यर्थी ने चेस्ट नंबर को किसी तरह से फर्जी अभ्यर्थी को दे दिया। हालांकि ड्यूटी में तैनात पदाधिकारियों ने संदेह के आधार पर फर्जी अभ्यर्थी दबोच लिया। गिरफ्तार फर्जी अभ्यर्थी ने स्वीकार किया कि 10 हजार रुपये लेकर किसी अभ्यर्थी के बदले शारीरिक परीक्षण में आया था। 

एसडीओ ने कहा कि गिरफ्तार फर्जी अभ्यर्थी पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस गैंग से जुड़े जो भी लोग होंगे, उसे बेनकाब किया जाएगा। एसडीओ ने कहा कि होमगार्ड बहाली में फर्जी अभ्यर्थियों पर पुलिस की पैनी नजर है। अगर कोई भी सोच रहे हैं कि फर्जी तरीके से बहाल हो जाए तो यह संभव नहीं है। चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है।

Suggested News