एसडीओ पर चालक ने मारपीट करने का लगाया आरोप, नियमावली के तहत कार्रवाई की मांग

एसडीओ पर चालक ने मारपीट करने का लगाया आरोप, नियमावली के तहत कार्रवाई की मांग

SITAMARHI : संविदा पर बहाल एक ड्राइवर ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी पर मारपीट एवं गालीगलौज करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में ड्राइवर नथुनी राय ने डीएम को पत्र लिखकर एसडीएम पर एफ.आई.आर दर्ज कराने की अनुमति मांगी है. ड्राइवर द्वारा डीएम को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि बीते सोमवार की दोपहर 3:30 बजे के करीब अनुमंडल कार्यालय परिसर में वह कुर्सी पर बैठे थे. 

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार अपने कार्यालय कक्ष से निकलकर सीढ़ी से उतरे और संविदा चालक से पूछा कि तुम कुर्सी पर क्यों बैठे हो ? आरोप है कि इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने चालक को गाली देते हुए पैर से पीटा और जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही डीएम को दिए गए आवेदन में लिखा गया है कि अनुमंडल पदाधिकारी ने मौके पर मौजूद आदेशपाल छोटेलाल राय और धर्मेंद्र राय को भी बेरहमी से पीटा. आवेदन में अधिकारी पर मानसिक रूप से बीमार होने का भी आरोप लगाया गया. 

आवेदन में बताया गया है कि इससे पूर्व 26 मार्च को भी उन्हें गाली गलौज दी गई थी. इस मामले को लेकर संविदा चालक नथनी राय ने डीएम से सरकारी सेवक आचरण नियमावली के अनुरूप कार्रवाई करने की मांग की है. इसके अलावा एसडीएम पर प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति प्रदान करने की भी मांग की है. वहीं, इस मामले में पूछे जाने पर सीतामढ़ी सदर एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है. बाहरी लोगों के दबाव में संविदा कर्मी ने डीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने पूरी तरह से आरोपों से इनकार किया है.

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News