बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस और द्रमुक में हुआ सीटों का समझौता, 40 में 10 लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारने पर कांग्रेस तैयार

कांग्रेस और द्रमुक में हुआ सीटों का समझौता, 40 में 10 लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारने पर कांग्रेस तैयार

DESK.  द्रमुक ने तमिलनाडु की नौ और पुडुचेरी की एकमात्र सीट कांग्रेस को दी है। द्रमुक अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन और तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) अध्यक्ष के.सेल्वापुरुथागई ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) नेता के.सी.वेणुगोपाल और अजय कुमार की मौजूदगी में समझौते को अंतिम रूप दी।वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से बातचीत में भरोसा जताया कि द्रमुक नीत गठबंधन तमिलनाडु और पुडुचेरी की 40 सीट पर दर्ज करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘द्रमुक और कांग्रेस का गठबंधन अक्षुण्ण है।

कांग्रेस को तमिलनाडु की 39 में से 9 और पुडुचेरी की 1 सीट मिल सकती है. डीएमके 9 सीट वाम दलों और अन्य छोटे दलों को देगी. डीएमके ने कांग्रेस के अलावा VCK, सीपीआई, सीपीएम, एमडीएमके, आईयूएमएल और केडीएमके को भी सीटें दी हैं. कांग्रेस के अलावा डीएमके ने तमिलनाडु में VCK को 2, सीपीआई को 2 और सीपीएम को 2 सीटें दी हैं. वहीं, एमडीएमके, आईयूएमएल और केडीएमके को 1-1 सीट लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दी गई.

 2019 के लोकसभा चुनाव में डीएमके के नेतृत्व वाला गठबंधन 39 में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था. ये गठबंधन सिर्फ एक सीट हारा था. वो थेनी सीट थी. यहां कांग्रेस के सीनियर नेता ईवीकेएस इलांगोवन, AIADMK के ओपी रवींद्रनाथन से हार गए थे. 


Suggested News