सीट बंटवारे के पड़ाव से आगे निकले चिराग, अभी उम्मीदवार तय करने में जुटी लोजपा

सीट बंटवारे के पड़ाव से आगे निकले चिराग, अभी उम्मीदवार तय करने में जुटी लोजपा

DESK: बिहार एनडीए में भलें ही अभी तक सीट का बंटवारा नहीं हुआ हो लेकिन लोजपा सुप्रीमों चिराग पासवान उम्मीदवारों के चयन में जुट गए हैं. लोजपा ने 92 उम्मीदवारों की सूची बना ली है जिसे अब अंतिम रुप दिया जा रहा है. जिन उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में शामिल है वो सभी उम्मीदवार पार्टी के क्राइटेरिया में फिट बैठे हैं. जानाकरी के अनुसार पार्टी उन सीटों पर दावा ठोक सकती है जिसपर पिछली बार एनडीए के उम्मीदवार हार गए थे.


बता दें कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने उम्मीदवारी के लिए तीन क्राइटेरिया तय किया था. चिराग ने कहा था कि जो उम्मीदवार बनना चाहते हैं उनको कम से कम 25 हजार सदस्य पार्टी के लिए बनाना होगा. इसके अलावा अपने क्षेत्र के सभी बूथों पर कमेटी बनानी होगी। साथ ही हर बूथ की समस्या को लिखित रूप से पार्टी को बताना होगा.जिन उम्मीदवारों की सूची भेजी गई है उनमें सभी ये तीनों क्राइटेरिया पूरा किया है.


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 92 ऐसे उम्मीदवार हैं जो इन सभी क्राइटेरिया में फिट हैं. अब इस लिस्ट को पार्टी आलाकमान को सौंप दिया गया है जिसपर और चर्चा करके आगे का फैसला लिया जाना है. वहीं एनडीए में सीट बंटवारे की बात की जाए तो चिराग पासवान को उम्मीद है कि इस बार भी वही फार्मूला रहेगाजो बीते चुनाव में था. मतलब 2014 की लोकसभा चुनाव में लोजपा ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था, उस लिहाज लोजपा के 42 सीटें होते हैं, हालांकि वर्ष 2019 में लोजपा को 6 सीटें मिली थी लेकिन चिराग उसमें रामविलास पासवान की भी सीट जोड़ कर देख रहे हैं.


इससे पहले भी चिराग पासवान कहा है कि सीटों पर पहले से ही बात हो चुकी पुराने फॉर्मूले पर ही सीटें मिलेंगी. ज्याद सीटें चुनाव में मिले इसको लेकर लोजपा अधअयक्ष चिराग पासवान अभी से तैयारी कर भी रहे हैं. एनडीए के दो घटक लोजपा जेडीयू में जारी जंग के पीछे यही कारम बताया जा रहा है

Find Us on Facebook

Trending News