बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में धारा 144 लागू, RJD विधायक चेतन आनंद ने कहा- यह राजपूत नरसंहार, पप्पू यादव का करणी सेना पर तंज

छपरा में धारा 144 लागू, RJD विधायक चेतन आनंद ने कहा- यह राजपूत नरसंहार, पप्पू यादव का करणी सेना पर तंज

पटना. छपरा में तीन युवकों का हाथ-पैर बांधकर पिटाई करने के आरोपी मुखिया के घर पर उग्र भीड़ द्वारा हमला करने और आगजनी के बाद छपरा में धारा 144 लागू कर दिया है. पिटाई से घायल हुए 3 में से 1 युवक की मौत हो गई है जबकि 2 घायल हैं. घायलों का उपचार पटना के एक निजी अस्पताल में हो रहा है. वहीं राजद विधायक और बाहुबली आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद सिंह ने इस घटना को राजपूत नरसंहार कहा है. उन्होंने घायलों से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि  छपरा नरसंहार के पीड़ित राहुल कुमार सिंह और आलोक कुमार सिंह को देखने रूबन हास्पिटल गये और परिवार से मिलकर प्रशासन को अपराधियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया। छपरा हत्याकंड को उन्होंने राजपूत नरसंहार छपरा नाम दिया. 

वहीं इस घटना के बाद जहाँ चेतन आनंद ने इसे राजपूत नरसंहार कहा तो पप्पू यादव ने भी छपरा घटना की निंदा की. उन्होंने पूरे मामले में नीतीश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, मुख्यमंत्री जी, बिहार क़ानून व्यवस्था पुलिस के हाथ में है या करणी सेना के हाथ में? अगर छपरा में मुखिया पति ने अपराध किया था तो उसे शासन दंड देगी? या कोई आतंकी संगठन? ऐसे संगठनों को प्रतिबंधित कर उसके संरक्षकों को दंडित करें! अन्यथा इनका इलाज समाज करेगा! 

उन्होंने कहा कि तब करणी सेना कहां थी? सिर्फ़ समाज में वैमनस्य पैदा करने के लिए वह है। मुबारकपुर में उसने जो किया वह आतंकवाद है। मुबारकपुर छपरा में मुखिया प्रतिनिधि के जुल्म के शिकार पीड़ित के उपचार में मदद के लिए आज सुबह ही मिला था। यथासंभव आर्थिक मदद किया। स्पीडी ट्रायल की मांग की!

वहीं एक दिन पहले ही छपरा में पिटाई के आरोपी मुखिया रुपा देवी के घर पर भीड़ ने हमला बोल दिया. भीड़ ने मुखिया से बदला लेने के मकसद से जमकर बवाल काटा. मुखिया के गांव मुबारक पुर में उसके  घर को भी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. इससे गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है. कहा जा रहा है कि आरोपित मुखिया के घर पर हमला करने वाली भीड़ को पहले भड़काया गया. उसके बाद सोशल मीडिया से सभी को एकजुट किया गया और हमला किया गया. 

छपरा में हुई इस हिंसा और तनाव के बाद अब पुलिस –प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू कर दिया गया है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. वहीं इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज करने की बात कही जा रही है.  

दरअसल, 3 युवकों की पिटाई का आरोपी मुखिया के पति उमेश यादव पर है. कहा गया कि मुखिया ने तीनों युवकों पर फायरिंग का आरोप लगाया था. इसी के बाद तीनों युवकों को पकड़कर लाया गया. उन्हें मुखिया पति ने छपरा में फार्म हाउस में हाथ-पैर बांधकर रखा. 3 युवकों की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है जिसमे पिटाई में एक युवक की मौत हो चुकी है. 


Suggested News