जमीन विवाद में सुरक्षा गार्ड की पीट-पीट कर दी हत्या, भाजपा से नगर विधायक ने की मुआवजे की घोषणा

जमीन विवाद में सुरक्षा गार्ड की पीट-पीट कर दी हत्या, भाजपा से नगर विधायक ने की मुआवजे की घोषणा

DARBHANGA : मब्बी ओपी क्षेत्र के वासुदेवपुर पंचायत के मौलागंज में दो पक्षों के जमीन विवाद में अपराधियों ने जमीन की रखवाली करनेवाले एक सुरक्षा गार्ड की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना बीती रात की है जिसकी जानकारी परिजनों को गुरुवार की सुबह लगी। इसके बाद स्थानिय आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुलिस के रवैये पर सवालिया निसान खड़ा किया ।वहीं घटनास्थल पर तीन थानों की पुलिस पहुंची इधर बाद में नगर विधायक संजय सरावगी भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने हत्यारों को जल्द सजा दिलाने का आश्वासन दिया। नगर विधायक में अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत मुआवजे की भी घोषणा की।

विवाद की एक पक्षकार संजुक्ता पूर्वे ने बताया उनकी जमीन पर एक दूसरे पक्ष से काफी समय से विवाद और कोर्ट में मुकदमा चल रहा था। इस दौरान एसडीओ ने जमीन पर धारा 144 लगा दिया था। दूसरे पक्ष के लोग उसका उल्लंघन करते हुए बुधवार को दीवार तोड़ने आए थे। इस वजह से वहां मारपीट हुई थी जिसे पुलिस ने आकर शांत कराया था। इसके बाद रात में आकर अज्ञात अपराधियों ने उनकी जमीन की रखवाली करने वाले उपेंद्र दास की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि अज्ञात हत्यारे आए थे और उन्होंने उपेंद्र की जमकर पिटाई की और ईट पत्थर से कूंच-कूंच कर उसे मार डाला।

वहीं, मौके पर पहुंचे नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि यह बहुत ही निर्मम हत्या है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस तत्परता के साथ हत्यारों का पता लगाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर जल्द सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतक अनुसूचित जाति से आते हैं इसलिए उनके परिवार को अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत 8 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।



Find Us on Facebook

Trending News