बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अव्यवस्था देख अधिकारियों पर भड़के राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा, भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे बेगूसराय

अव्यवस्था देख अधिकारियों पर भड़के राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा, भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे बेगूसराय

बेगूसराय: जिले के  तेघड़ा प्रखंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेने राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा पहुंचे थे वहां की कअव्यवस्था देख सांसद ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि आप भ्रष्ट निकम्मी और आलसी अधिकारी हैं। प्रधानमंत्री  मोदीजी की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से वंचित गरीब,किसान, महिलाओं को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरुआत समुचे भारत में की गई है।

 राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि इस रथयात्रा से लाखों वंचित लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है तथा गरीब और वंचित लोगों में योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की जागरूकता उत्पन्न हुई है। परंतु कुछ लापरवाह और भ्रष्ट अधिकारियों की वजह से कुछ जगहों पर कार्यक्रम अपनें उद्देश्यों को पूरा नहीं कर पा रहा है। ऐसे अधिकारी और कर्मी जनविरोधी मानसिकता के हैं, वे अपने नेताओं को खुश करने के चक्कर में केन्द्र की योजनाओं को लोगों तक नहीं पहुंचने दे रहे हैं। 

ये रथयात्रा नेताओं के जुटान या भाषण का नहीं बल्कि वंचित लोगों को जागरूक करने और विभिन्न योजनाओं के लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है कि कोई भी हकदार सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए। कई बार जागरूकता की कमी से या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है।

Suggested News