बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चाणक्य आईएएस एकेडमी में व्यक्तित्व विकास के लिए सेमिनार का होगा आयोजन, सिविल सेवा सफलता के सिखेंगे गुण

चाणक्य आईएएस एकेडमी में व्यक्तित्व विकास के लिए सेमिनार का होगा आयोजन, सिविल सेवा सफलता के सिखेंगे गुण

PATNA: चाणक्य आईएएस एकेडमी ने बहुप्रतीक्षित व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा की है। यह कार्यक्रम 20 जनवरी को आयोजित होने वाला है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य उम्मीदवारों को सिविल सेवाओं के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में सफलता के लिए आवश्यक कौशल और विशेषताओं से लैस करना है।

चाणक्य आईएएस एकेडमी के संस्थापक सक्सेस गुरु ए.के. मिश्रा द्वारा डिज़ाइन किया गया यह व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम संचार कौशल, नेतृत्व क्षमता और पारस्परिक प्रभावशीलता जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं को निखारने पर केंद्रित है। पाठ्यक्रम को न केवल शैक्षणिक रूप से बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी समग्र विकास को बढ़ावा देने वाले उम्मीदवारों को सशक्त बनाने के लिए तैयार किया गया है।

व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम की प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं: प्रभावी संचार कौशल: विचारों को आत्मविश्वासपूर्वक और संक्षिप्त रूप से व्यक्त करने के लिए मौखिक और लिखित संचार क्षमताओं को बढ़ावा दिया जाएगा। नेतृत्व प्रशिक्षण: प्रशासनिक भूमिकाओं के लिए आवश्यक नेतृत्व क्षमता, रणनीतिक सोच और निर्णय लेने के कौशल विकसित करने पर जोर दिया जाएगा । 

तनाव प्रबंधन तकनीक: उम्मीदवारों को तनाव, चिंता और दबाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। मॉक इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन : आत्मविश्वास बढ़ाने और साक्षात्कार कौशल को निखारने के लिए मॉक इंटरव्यू  और ग्रुप डिस्कशन के माध्यम से वास्तविक साक्षात्कार का अनुकरण प्रदान किया जाएगा।

चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजेनल हेड डॉ कृष्णा सिंह ने कार्यक्रम के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि, भविष्य के नौकरशाहो के पोषण के लिए हमारी प्रतिबद्धता अकादमिक उत्कृष्टता से परे है। व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम अच्छी तरह से सक्षम व्यक्तियों को आकार देने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाता है। चाणक्य आईएएस एकेडमी महत्वाकांक्षी सिविल सेवकों को इस परिवर्तनकारी कार्यक्रम में नामांकन करने के लिए प्रोत्साहित करती है, जो सफलता की दिशा में एक व्यापक और सशक्त यात्रा के लिए मंच तैयार करती है। इच्छुक उम्मीदवार इस परिवर्तनकारी कार्यकर्म से जुडने के लिए 7303763226 कॉल करके फ्री रेजिस्ट्रैशन करा सकते है।

Suggested News