सीनियर डिप्टी कलेक्टर 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सीनियर डिप्टी कलेक्टर 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

SASARAM : रोहतास जिले में गुरुवार को एक सीनियर डिप्टी कलेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया गया। सदर अनुमंडल मे तैनात वरीय उप समाहर्ता गयन राम को निगरानी की टीम ने घूस लेते गिरफ्तार किया।  वे करगहर की एक महिला से 10 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे थे। खबरों के करगहर की एक महिला की जमीन पर से धारा 144 हटाने के बदले अधिकारी ने रुपये मांगे थे। 

SENIOR-DEPUTY-COLLECTOR-ARRESTED-FOR-ACCEPTING-BRIBE-OF-10-THOUSAND-RUPEES2.jpg

अधिकारी को उनके कार्यालय से ही गिरफ्तार किया गया। निगरानी ब्यूरो के डीएसपी बी के वर्मा के नेतृत्व में ये कार्रावाई की गयी। घूस मांगे जाने से परेशान महिला ने कुछ दिन पहले निगरानी विभाग में शिकायत की थी। उसकी जांच के बाद गुरुवार को कार्रवाई की गयी।

SENIOR-DEPUTY-COLLECTOR-ARRESTED-FOR-ACCEPTING-BRIBE-OF-10-THOUSAND-RUPEES3.jpg

बिहार में नीतीश सरकार गुड गवर्नेंस की बात करती रही है। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है। लेकिन इसके बाद भी सरकारी महकमों में घूसखोरी बंद नहीं हुई है। पिछले साल अप्रैल में मुख्य सचिव स्तर पर निगरानी, विशेष निगरानी इकाई और आर्थिक अपराध इकाई की विभागीय समीक्षा की गयी थी। इस समीक्षा में पाया गया कि बिहार के 44 विभागों में 33 भ्रष्टाचार की गिरफ्त में हैं। इन विभागों में भ्रष्टाचार के कई मामले पकड़े गये जिसमें सबसे अधिक घूसखोरी के थे। घूसखोर अफसरों पर कार्रवाई होती है लेकिन ये सिलसिला रुक नहीं रहा।

Find Us on Facebook

Trending News