बिहार में लॉक डाउन का उल्लंघन करने की सजा, 250 ऑटो, कार एवं बाइक जब्त

बिहार में लॉक डाउन का उल्लंघन करने की सजा, 250 ऑटो, कार एवं बाइक जब्त

PATNA : पटना सहित राज्य में घोषित लॉक डाउन के पहले दिन सोमवार को राज्यभर में लॉक डाउन प्रावधानों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई. इसके पटना सहित जिलों में विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान राज्यभर में कुल 250 ऑटो, कार एवं दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया एवं वाहनों को जब्त किया गया. 

कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव हेतु पटना सहित राज्य में लॉक डाउन घोषित है. लॉक डाउन के प्रावधानों को लागू कराने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी और पटना के डीएम और एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक की.  

प्रावधानों के अनुपालन के लिए सभी जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अपने क्षेत्र में इसका अनुपालन सुनिश्चित करवाएं. 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस स्टैंड पर निगरानी रखने निर्देश दिया है. ताकि वहां से अवैध रूप से बसों का परिचालन ना हो. जो बस मालिक प्रावधानों का उल्लंघन करें. उनकी बसों को जब्त करके उनके परमिट रद्द करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रावधानों का अनुपालन करें. सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर निकले तो जुर्माना लगाया जाएगा और वाहन भी जब्त किया जाएगा. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News