नालंदा में वारदात की साजिश रचते अंतरजिला गिरोह के सात बदमाश गिरफ्तार, हथियार और कारतूस भी बरामद

नालंदा में वारदात की साजिश रचते अंतरजिला गिरोह के सात बदमाश गिरफ्तार, हथियार और कारतूस भी बरामद

नालंदा. बिहार थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नकटपुरा गांव के समीप अपराध की योजना बनाते 7 अंतरजिला गिरोह के 7 बदमाशों को हथियार कारतूस के साथ गिरफतार किया है।डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नकटपुरा बाईपास में कुछ अपराधी हथियार से लैश होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस घेराबंदी करते सभी को धर दबोचा गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का एक अपराधिक गिरोह है, जो हथियार से लैश होकर चोरी, लूट, डकैती इत्यादि की घटनाओं को अंजाम देता है। अभियुक्तों की गिरफतारी से पूछताछ के क्रम में कई कांडों का उद्यभेदन हुआ है और अभियुक्तों का लम्बा अपराधिक इतिहास भी पाया गया है। अंतरजिला गिरोह के इन अपराधियों के पास से ट्रक और अन्य वाहन को चोरी की नीयत से स्टाट करने वाले मास्टर चाभी एवं दूसरे वाहनों का नम्बर प्लेट को भी पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में बरामद किया गया है और एक बेलोरो गाड़ी को भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के संबंध में अलग से बिहार थाना में कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है।

डीएसपी ने बताया कि बदमाशों के द्वारा 30 अक्टूबर को थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड से एक ट्रक की चोरी कर ली गई थी, जिसे बेगूसराय निवासी रोशन कुमार से बेच दिया गया था। अपराधी इतने शातिर थे कि चोरी होने के बाद ही नंबर प्लेट पर स्टीकर या पेंट चढ़ा दिया जाता था। ताकि रास्ते में किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़े। एक देसी पिस्तौल, पांच जिंदा गोली, 10 मोबाइल सेट, एक बोलेरो गाड़ी, तीन फर्जी नंबर प्लेट, ट्रक का मास्टर चाभी, नंबर प्लेट को पेंट करने वाला ब्रश जब्त किये गये।

ये हुए गिरफ्तार

पटना जिला के कादिरगंज थाना क्षेत्र के पीपरापांति गांव निवासी ललन यादव के पुत्र अवधेश किशोर सिंह, जहानाबाद के टेहटा ओपी के मरसुआ गांव निवासी कामेश्वर केवट के पुत्र नीतीश कुमार, स्व. गनौरी केवट के पुत्र पिंटू केवट, मखदुमपुर थाना क्षेत्र के मलाठी का निवासी विजय यादव का पुत्र दिनेश कुमार नालंदा जिला के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के केशवपुर गांव निवासी स्वर्गीय दयानंद पांडे के पुत्र रोशन कुमार, गया जिला के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के दरबारपुर गांव निवासी मिथलेश यादव का पुत्र प्रवीण यादव, बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के रानी गांव निवासी अवध किशोर राय का पुत्र रोशन कुमार शामिल है।


Find Us on Facebook

Trending News