गया-डीडीयू रेलखंड पर पटरी से उतरी मालगाड़ी की कई डिब्बे, रूट में ट्रेनों को आवाजाही बंद

गया-डीडीयू रेलखंड पर पटरी से उतरी मालगाड़ी की कई डिब्बे, रूट में ट्रेनों को आवाजाही बंद

SASARAM : बड़ी खबर सासाराम से सामने आई है। जहां नई दिल्ली-हावड़ा ग्रेंड कार्ड रेल रूट पर आज सुबह सुबह बड़ा हादसा हो गया है। रेलखंड पर एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और उसके कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जिसके कारण रेलखंड पर अप -डाउन दोनों तरफ से गाड़ियों का आवागमन ठप हो गया है। वहीं हादसे के बाद तत्काल रेल अधिकारी मौके पर स्थिति को सामान्य करने की कोशिश में जुट गए हैं। 

पटरी पर फैली थी बोगियां, ओएचई केबल भी टूटे

यह हादसा पंडित दीनदयाल गया रेलखंड के सासाराम जंक्शन के पश्चिम कुम्हऊ स्टेशन के पास सुबह साढ़े छह बजे के आसपास घटित हुआ है।  सुबह 630 बजे अप लाइन पर एर तेज गति से जा रही लौंग गुड्स ट्रेन कुम्हउ स्टेशन पर अचानक पटरी से उतर गई। इस हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। तेज आवाज के साथ ट्रेन के करीब एक इर्जन डब्बे पटरी से उतर गए। जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह हादसे के बाद मालगाड़ी के डिब्बे रेल खंड के तीनों पटरियों पर फैले हुए हैं. डिब्बों के पहिए भी अलग हो गए हैं और कई बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गई हैं।  वहीं इस हादसे के कारण ओएचई केबल भी टूट गए हैं। हालांकि, मालगाड़ी होने के चलते किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है।  उधर, तुरंत उच्च अधिकारियों की टीम सासाराम और डेहरी रेलवे स्अेशन से मौके पर पहुंच गई।  टीमें डिब्बों को पटरियों से हटाकर ट्रेन रूट शुरू करने के काम में जुट गई हैं।

बाल-बाल बचा चाभी मैन

बताते हैं कि रेल जब पलटी तो एक चाभी मैन धानपाल मीणा ट्रैक पर कुद काम कर रहा था। ट्रेन को पटरी से उतरते देख वह जान बचाकर भागा, लेकिन भागते-भागते वह चाटिल हो गया। घायल चाभी मैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कई ट्रेने स्टेशनों पर खड़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार कालका मेल समेत कई ट्रेने डेहरी ऑन सोन, सासाराम रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। गया-दिनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग का अप-डादन दोनों मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। रेलवे के अधिकारी जल्द ही रेल मार्ग शुरू करने के लिए प्रयासरत हैं। । मालगाड़ी के डिब्बों को पटरियों से हटाने का काम किया जा रहा है, ताकि रूट फिर से शुरू हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News