बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी शादी के लिए गांव में सड़क बनवाने की मांग लेकर पहुंची युवती, जानिए क्या रही डीएम की प्रतिक्रिया

अपनी शादी के लिए गांव में सड़क बनवाने की मांग लेकर पहुंची युवती, जानिए क्या रही डीएम की प्रतिक्रिया

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ डीएम के पास एक युवती ऐसी मांग लेकर पहुंची, जिसे सुनने के बाद वहां मौजूद सभी अधिकारी चकित हो गए। युवती ने डीएम से कहा कि आगामी 27 जनवरी को उसकी शादी है और गांव की सड़क बहुत खराब है, जिसके कारण बारात के आने में कठिनाई होगी। इसलिए शादी से पहले गांव की सड़क बनवा दें। अब युवती की मांग को डीएम ने गंभीरता से लिया और तत्काल संबधित अधिकारियों को शादी से पहले गांव में किसी भी हाल में सड़क बनवाने का काम पूरा करने का निर्देश दे दिया। डीएम की इस कार्रवाई के बाद युवती भी खुशी के साथ वापस लौट गई। अब इस मांग को लेकर युवती जिले में चर्चा में आ गई है।

मामला इगलास तहसील के गांव हस्तपुर की है, जहां रहनेवाली करिश्मा डीएम के सामने एक मांग लेकर पहुंची. बीएड पास युवती का कहना था कि उसके गांव की जो सड़क है, वह बहुत खराब है. जिससे शादी में काफी समस्या आ रही है क्योंकि उसकी बरात आने वाली है. बारात को आने में दिक्कत होगी इसलिए वह डीएम कार्यालय पर सड़क बनवाने की मांग को लेकर आई है. करिश्मा का कहना था कि सड़क में काफी कीचड़ भरा हुआ है और गड्ढे हैं. जिसकी वजह से निकलने में काफी दिक्कत होती है।

शादी से किसी भी हालत में सड़क बनाने को कहा

अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि युवती की करिश्मा की मांग को गंभीरता से लिया गया है। मामले में डीआरडीओ को निर्देश दिया गया है कि संबंधित अधिकारी को बुलाएं और गांव में जाएं और तत्काल सड़क बनाने का काम मनरेगा के माध्यम से या किसी भी योजना के माध्यम से शुरू कर दें. शादी से पहले पूरी सड़क बना दें. डीएम ने बताया कि मिशन शक्ति का जो अभियान चल रहा है. इसमें लड़की खुद अपने गांव के लिए सड़क की बात को लेकर आई है. ये महिलाओं की जागरुकता को दिखाता है।


Suggested News