विपक्ष पर शाहनवाज हुसैन ने साधा निशाना, कहा- कोई भी कितना सपना देख ले 2025 तक बिहार में नीतीश सरकार ही रहेगी

विपक्ष पर शाहनवाज हुसैन ने साधा निशाना, कहा- कोई भी कितना सपना देख ले 2025 तक बिहार में नीतीश सरकार ही रहेगी

मोतिहारी. राधाकृष्णन भवन में बिहार के उद्योगमंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने विधायक, जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ दिलाई. इस दौरान उन्होंने डॉ. राधाकृष्णन सभागार में उद्योग विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की. यहां उन्हें चंपा का पौधा  देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई कितना भी सपना देख ले बिहार में 2025 तक एनडीए की सरकार रहेगी.

पीएमईजीपी, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, उद्योग प्रोत्साहन नीति, बियाडा, औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना, मुख्यमंत्री सूक्ष्म एवं लघु कलस्टर विकास योजना के साथ-साथ  अन्यान पर विस्तृत चर्चा की गई. मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, जनजाति, अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना अंतर्गत कार्य प्रगति की विस्तृत चर्चा की गई. माननीय मंत्री ने विधायक गणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्रों में सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करेंगे.

उन्होंने संबंधित बैंक के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थी को ऋण मुहैया कराने में अनावश्यक न  परेशान करें. समस्या का निदान करते हुए आसानी से ऋण मुहैया कराएं. उन्होंने कहा कि उद्यमी योजना का लाभ पूरी पारदर्शिता एवं ईमानदारी के साथ मुहैया कराएं. शहनवाज ने कहा कि कोई भी बिचौलिया गिरी ना हो उसका पूरा ख्याल रखा जाए.

उन्होंने कहा कि नए स्वरोजगार, उपक्रम, परियोजना, सूक्ष्म उद्यम की स्थापना जिले के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में रोजगार के अवसर सृजित किया जाए. चयनित लाभार्थियों को बैंक ऋण के रूप में उन परियोजना राशि के मार्जिन मनी के रूप में 15% से लेकर 35% तक वित्तीय सहायता प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि मोतिहारी जिले में छोटे उद्योग को प्रोत्साहित किया जाए. साथ ही बड़े उद्योग की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए.

वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए शहनवाज हुसैन ने कहा कि विपक्ष कितना भी सपना देख ले. सपना पूरा होने वाला नहीं है. 2025 तक एनडीए की ही सरकार रहेगी. बिहार सरकार ने बिहार को उधोग राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. उप चुनाव में दोनों सीट पर एनडीए प्रत्याशी की ही जीत होगी. विपक्ष पर चुटकी लेते उन्होंने कहा कि बंगाल की भाषा नहीं चलेगी. यहां खेला हो गया है. मौके पर बिहार सरकार के गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक सुनील मणि तिवारी, राणा रणधीर सिंह, कृष्णनंदन पासवान सहित उपस्थित रहे.

Find Us on Facebook

Trending News