बिहार STET का रिजल्ट आज शाम 4 बजे होगा जारी, शिक्षा विभाग के अ. मुख्य सचिव ने दी जानकारी, 37 हजार एसटीईटी शिक्षकों का आज जारी होगा परिणाम

बिहार STET का रिजल्ट आज शाम 4 बजे होगा जारी, शिक्षा विभाग के अ. मुख्य सचिव ने दी जानकारी, 37 हजार एसटीईटी शिक्षकों का आज जारी होगा परिणाम

PATNA. लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे एसटीईटी अभ्यर्थियों के लिए आज शाम तक खुशखबरी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार शाम तक 37 हजार शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी परिणाम जारी कर सकता है। पटना हाईकोर्ट द्वारा परिणाम जारी करने से संबंधित मामले में अपना फैसला देने के एक दिन बाद, बिहार बोर्ड परिणाम जारी करने की तैयारी में जुट गई है। गुरुवार को हाईकोर्ट ने बोर्ड की ऑनलाइन परीक्षा को वैध करार दिया और रिजल्ट घोषित करने के आदेश दिए. हालांकि कोर्ट ने राज्य सरकार और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को आने वाली परीक्षाओं के लिए एसटीईटी का सिलेबस बनाने का आदेश भी दिया है.

बता दें कि सात साल बाद एसटीईटी हुआ थाऔर इसमें उम्र सीमा की छूट भी दी गयी थी. माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 का नोटिफिकेशन सितंबर 2019 में जारी हुआ था और ऑफलाइन परीक्षा 28 जनवरी 2020 को हुई थी. परीक्षा में चार केंद्रों पर आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न पूछे जाने पर हंगामा हुआ था. इन असंतुष्ट छात्रों ने ही हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

बता दें कि बिहार के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में फिलहाल 37 हजार 335 शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं.  इसमें 25 हजार 270 पद माध्यमिक और 12 हजार 65 पद उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के लिए है. बता दें कि सात साल बाद एसटीईटी हुआ थाऔर इसमें उम्र सीमा की छूट भी दी गयी थी.

अब सरकार की बारी

हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब सरकार की बारी है। रिजल्ट को लेकर कई बार शिक्षक प्रदर्शन कर चुके हैं। अब उनका इंतजार आज खत्म हो जाएगा। 


Find Us on Facebook

Trending News