मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील और आपतिजनक फोटो वाले ऐप की पर मोदी सरकार से शिवसेना की शिकायत

मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील और आपतिजनक फोटो वाले ऐप की पर मोदी सरकार से शिवसेना की शिकायत

दिल्ली. आम तौर पर शिवसेना को हिंदूवादी दल माना जाता है लेकिन अब एक ऐसा मामला आया है जिसमें शिवसेना की महिला नेता ने मोदी सरकार से मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ चलाये जा रहे ऑनलाइन घृणित मामले पर एक्शन लेने कहा है. मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील और आपतिजनक फोटो वाले ऐप चलाने का यह मामला 'बुल्ली डील' से जुड़ा है. 

इस पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट किया जाता है. ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की निजता का हनन होता है और उस पर उनके खिलाफ अभ्रद, अश्लील और आपतिजनक बातें होती है. यह मुस्लिम महिलाओं को लेकर नफरत और गंदी बातों के फैलाव का बड़ा प्लेटफोर्म बन गया है. इसी तरह का एक ऐप कुछ महीने पहले भी सामने आया था जिस पर आपति होने के बाद उसे बंद किया गया था. 

ताजा मामले में शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र से एक्शन लेने कहा है. उन्होंने लिखा है, मैंने 'सुल्ली डील' का मुद्दा उठाया था, जो एक विशेष धर्म की महिलाओं को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था. मैंने इसे जुलाई में और फिर 7 सितंबर को एक अन्य पत्र में इस बात का मुद्दा उठाया था, लेकिन नवंबर में जवाब मिला कि वे इस पर कार्रवाई करेंगे. यह कार्रवाई और केवल साइटों को तब अवरुद्ध किया गया था और अब 'बुल्ली डील' सामने आई है।'

उन्होंने मांग की कि अपराध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि यह दोहराया न जाए, क्योंकि इससे उन महिलाओं का मानसिक उत्पीड़न होता है जिनके नाम और तस्वीरों का इस्तेमाल बिना किसी प्राधिकरण के किया जाता है. 

मुस्लिम महिलाओं को निशाने बनाने के इस अपराध को सबसे पहले एक महिला पत्रकार ने उठाया था. उन्होंने वहां कुछ निजी तस्वीरें देखने और उसके बाद लगातार हो रही आपतिजनक बातों से आहत होकर लिखा था, यह बहुत दुख की बात है कि एक मुस्लिम महिला के रूप में आपको अपने नए साल की शुरुआत इस डर और घृणा के साथ करनी पड़ रही है. बाद में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही थी. उन्होंने लिखा था कि इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है, और उनके खिलाफ नफरत और गंदी-गंदी बातें लिखी जा रही हैं.

Find Us on Facebook

Trending News