शिवानंद तिवारी ने पूछा- फरक्का डैम का फाटक किसने खुलवाई? सीएम नीतीश या फिर भारत सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने

शिवानंद तिवारी ने पूछा- फरक्का डैम का फाटक किसने खुलवाई? सीएम नीतीश या फिर भारत सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने

PATNA: बिहार में बाढ़ जैसे हालात को लेकर सियासत तेज हो गई है। आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने फरक्का डैम के फाटक खोलने को लेकर सीएम नीतीश और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बीच क्रेडिट लेने की होड़ को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने बयान जारी कर पूछा है कि आखिरकार सच कौन बोल रहा है।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि छह दिन पहले ख़बर छपी थी। मुख्यमंत्री ने जल शक्ति मंत्री से फ़ोन पर बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि फ़रक्का डैम के सभी फाटकों को खोल दिया जाए अन्यथा बिहार को बाढ़ की विभीषिका झेलनी पड़ेगी। ख़बरों के अनुसार मुख्यमंत्री के अनुरोध पर फ़रक्का डैम के सभी 109 फाटक खोल दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर आज खबर आज ख़बर मिल रही है कि रविशंकर प्रसाद ने जल शक्ति मंत्री से बात किया है और उनसे डैम के सभी फाटकों को खोलने का अनुरोध किया है। इसी ख़बर के साथ यह भी बताया गया है कि उनके अनुरोध पर फ़रक्का डैम के सभी 119 फाटक खोल दिए गए हैं।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि बिहार के लोग उलझन में हैं। पहली उलझन फाटकों की संख्या को लेकर उत्पन्न हो गई है। फ़रक्का डैम में कुल कितने फाटक हैं। मुख्यमंत्री वाली खबर के अनुसार 109 या रविशंकर की ख़बर के मुताबिक़ 119 ? 

उन्होंने पूछा कि  मुख्यमंत्री के अनुरोध पर सभी फाटक खोलने के बाद क्या उनको बंद कर दिया गया था? इसलिए रविशंकर जी को पुनः उनको खोलने के लिए अनुरोध करना पड़ा या रविशंकर प्रसाद पटना के नागरिकों पर रुआब डालने तथा अपने आपको को मुख्यमंत्री से भारी साबित करने के लिए यह ख़बर छपवाई है?

Find Us on Facebook

Trending News