बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी की योगी सरकार को लेकर शिवसेना ने किया बड़ा दावा, अगर ऐसा हुआ तो भाजपा की बढ़ जाएंगी मुश्किलें

यूपी की योगी सरकार को लेकर शिवसेना ने किया बड़ा दावा, अगर ऐसा हुआ तो भाजपा की बढ़ जाएंगी मुश्किलें

लखनऊ. विधानसभा चुनाव के पूर्व यूपी की राजनीति में दलों को छोड़ने और जुड़ने वालों नेताओं का ताँता लगा हुआ है. खासकर सत्तारूढ़ भाजपा के लिए पिछले कुछ दिनों में मुसीबतें बढ़ीं हैं. मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी सरकार और भाजपा को छोड़ने के बाद करीब 8 अन्य मंत्री और विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. वहीं अब यूपी के चुनावी युद्ध को लेकर शिवसेना ने बड़ा ऐलान किया है. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही बीजेपी के नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर शिवसेना सांसद सजंय राउत ने बीजेपी पर तंज कसा है। संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि समझ लीजिए कि हवा किस दिशा में जा रही है। जानकारी है कि 10 मंत्री और इस्तीफा दे सकते हैं।

दरअसल यूपी में चुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के कई विधायक और मंत्री इस्तीफा दे-देकर जा रहे हैं। लगातार पार्टी के नेता और विधायक कोई न कोई हवाला देकर, पार्टी छोड़ रहे हैं। मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 14 विधायक बीजेपी छोड़ चुके हैं। इस पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को बयान दिया कि इस्तीफों का आंकड़ा बढ़ता जाएगा, ये तो शुरूआत है।

संजय राउत ने कहा, "उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं। मेरी जानकारी है कि 10 मंत्री और इस्तीफा दे सकते हैं। जब अपने प्रमुख मंत्री ही छोड़कर जा रहे हैं, तो समझ लीजिए कि हवा किस दिशा में जा रही है। इस बार यूपी के मैदान में शिवसेना है, इस बार हम चुनाव लड़ रहे हैं।"

इससे पहले संजय राउत ने गुरुवार को साफ कर दिया था कि सपा के साथ वैचारिक मतभेद के चलते यूपी में शिवसेना अकेले ही चुनाव लड़ेगी। राउत ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में बदलाव देखना चाहते हैं लेकिन वैचारिक मतभेद के चलते समाजवादी पार्टी से गठबंधन नहीं कर सकते। शिवसेना उत्तर प्रदेश में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना लंबे समय से प्रदेश में काम कर रही है। लेकिन चुनाव अब तक नहीं लड़ा क्योंकि बीजेपी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे।

इससे पहले संजय राउत ने बुधवार को कहा था कि बीजेपी को सावधान रहने की आवश्कता है। अभी लहरों की चाल धीमी है लेकिन तेज लहरों से बीजेपी का जहाज डगमगा सकता है। बीजेपी ओपिनियन पोल की अफवाह भी फैला रही है, उस पर भरोसा करना सही नहीं है। गोवा और उत्तर प्रदेश में निश्चित ही बदलाव नजर आएगा। उन्होंने कहा था कि शिवसेना की लड़ाई बीजेपी के नोट से है, शिवसेना आम जन की पार्टी है और हम लोगों से कहना चाहते हैं कि पैसे के लालच में न आएं।

हालांकि, एक बयान में संजय राउत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वह इतने ताकतवर नेता हैं कि वह कहीं से भी चुनाव लड़ेंगे, तो जीतेंगे ही। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ बड़े नेता हैं और हम उनका आदर करते हैं।


Suggested News