दुकानदार का चोरों के लिए संदेश : बार-बार ताला न तोड़ें, अंदर कुछ नहीं है, मैं सारा सामान घर लेकर जाता हूं

दुकानदार का चोरों के लिए संदेश : बार-बार ताला न तोड़ें, अंदर कुछ नहीं है, मैं सारा सामान घर लेकर जाता हूं

DESK : चोरी से बचने के लिए सैलून चलानेवाले एक दुकानदार ने अपनी दुकान के बाहर चोरों के लिए अनोखा संदेश छोड़ा है। उसने दुकान के बाहर एक पोस्टर लगाया है. जिसमें उसने चोरों से गुजारिश की है कि वह दुकान का ताला न तोड़े, अंदर कुछ नहीं है, वह सारा सामान लेकर घर चला गया गया है। 

सैलून संचालक द्वारा चोरों से की गई यह अनोखी गुजारिश छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से जुड़ी है। जहां उरगा थाना अंतर्गत ग्राम बरपाली निवासी राजकुमार श्रीवास बस स्टैंड बरपाली में सैलून दुकान का संचालन करता है। बताया गया कि पिछले करीब डेढ़ साल में चोर चार बार ताला तोड़ चुकें हैं। चोरों को पहली बार दुकान से 1500 रुपये मिला। इसके बाद से राजकुमार अपना सारा सामान तथा दिन भर की कमाई अपने साथ घर ले जाता है। इसके बाद भी चोर उसकी दुकान का ताला बार-बार तोड़ रहे। 

परेशान होकर लगा दिया पोस्टर

बार-बार ताला तोड़ने की घटना के बाद राजकुमार ने अपनी दुकान के दरवाजे पर ताला तोड़ने वाले चोरों के लिए सूचना चस्पा कर दी है। उसमें उसने लिखा है कि मैं अपनी दुकान का सारा सामान और अपनी मेहनत की सारी कमाई घर ले जाता हूं, कृपया बार-बार ताला तोड़कर परेशान न करें। राजकुमार ने चोरों से उम्मीद भी जताई है कि अब उसकी दुकान का ताला नहीं टूटेगा।

पुलिस नहीं करती कार्रवाई

सैलून संचालक का कहना है कि वह दो बार उरगा थाना में ताला टूटने की सूचना दे चुका है, जिसकी उसको पावती भी नहीं मिली और न ही कोई कार्रवाई हुई तो अब किस पर भरोसा करें ,इसीलिए चोरों को यह कागज चस्पा करके बता दिया है कि दुकान में अब न कोई सामान पड़ा रहता है और न ही धनराशि। अब देखने वाली बात होगी कि बार-बार ताला तोड़ने वाले चोर पर इस सूचना का कितना असर होता है, क्या सूचना पर भरोसा किया जाएगा या फिर से ताला टूटेगा।


Find Us on Facebook

Trending News