बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतिक्रमण हटाने के विरोध में खुद को आग के हवाले करनेवाले दुकानदार की हुई मौत, गंभीर हालत में किया गया था दिल्ली रेफर

अतिक्रमण हटाने के विरोध में खुद को आग के हवाले करनेवाले दुकानदार की हुई मौत, गंभीर हालत में किया गया था दिल्ली रेफर

PATNACITY : गुलजारबाग रेलवे स्टेशन के समीप मेहंदीगंज गुमटी के पास दर्जनों दुकानो को तोड़ने , अतिक्रमण  हटाने का विरोध करने की कोशिश में खुद को आग लगानेवाले दुकानदार अनिल साह की मौत हो गई है। आग से बुरी तरह जलने के दौरान उसे गंभीर हालत में एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अनिल के भाई ने मौत की पुष्टि की है।  फिलहाल इस घटना के बाद  जिलाधिकारी हालात पर  नज़र रखे हुए है।

पूरा मामला पटनासिटी के मेहंदीगंज गुमटी से सटे दर्जनों पक्के दुकान की है जहां कल जीआरपी बाले पूरे फोर्स के साथ उन दर्जनों दुकानों को जेसीबी लेकर तोड़ने अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पहुंची थी,इस दौरान दुकानदार पक्ष और रेलवे पक्ष में बात चीत का दौर ही चल रहा था,दुकानदारो के तरफ से एक हफ्ते की मोहलत भी मांगी जा रही थी और कहना था कि इसी महीने 24 तारीख के न्यायलय में बहस होनी है इसी मामले में उतने दिनों तक रुक जाईये,लेकिन जीआरपी मानने को तैयार नही था। जबरदस्ती जेसीबी को लाकर दुकानों को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू ही होने बाली थी कि दुकानदार अनिल साह ने अपने दुकान में अपने शरीर के ऊपर थिनर डाल कर आग लगा आत्मदाह की कोशिश की। जिसको बचाने के कर्म में उनके दो भाइयों सहित एक जीआरपी का जवान  भी झुलस गया तब जाकर स्थानीय लोगो का आक्रोश भड़क गया। जिसके बाद पुलिस को खदेड़ दिया गया।

 हालांकि बीती रात घटनास्थल पर पटना डीएम,एसएसपी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी दल बल के साथ मौका ए वारदात पर पहुंचे और स्थिति को जानने की कोशिश की। इस दौरान डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया था कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है उन्होंने कहा कि रेलवे के द्वारा कल अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान एक अनिल साह के नाम के व्यक्ति ने अपने शरीर पर थिनर डालकर आत्मदाह की कोशिश की जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है और बाकी अन्य 3 लोग जख्मी हो गए थे जो बिल्कुल ठीक-ठाक है।  

हालांकि उन्होंने बताया कि रेलवे के द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान दुकानदारों से बातचीत चल ही रही थी और उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा था इसी बीच की घटना सामने आई हालांकि उन्होंने कहा कि दुकानदार पक्ष केस हार चुके हैं जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कोशिश की जा रही थी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Suggested News