पटना नगर निगम के खिलाफ दुकानदारों ने खोला मोर्चा, राजा बाजार में बैठक कर सरकार से कई मुद्दों पर निदान की रखी मांग

पटना नगर निगम के खिलाफ दुकानदारों ने खोला मोर्चा, राजा बाजार में बैठक कर सरकार से कई मुद्दों पर निदान की रखी मांग

PATNA: पटना नगर निगम द्वारा दुकानदारों से कचरे की रकम वसूली जाने के विरोध में मंगलवार को राजा बाजार के दुकानदारों ने मोर्चा खोल दिया है। संस्कृत विद्यापीठ में निगम के खिलाफ एक रणनीति बनाने के लिए राजा बाजार के सैकड़ों दुकानदार उपस्थित हुए। 

दुकानदारों ने एकमत से यह आवाज बुलंद करते हुए कहा कि एक तरफ कोरोना काल को लेकर दुकानदार वर्ग पहले से ही परेशान हैं। इसके बावजूद भी सरकार द्वारा व्यापारिक वर्गों को किसी तरह की राहत ना देकर कई तरह की टैक्स वसूली की जा रही है। इससे व्यापार वर्गों की कमर टूट गई है। दुकानदारों ने एकमत से कहा कि अब दुकानदारों के सामने भुखमरी की समस्या आ खड़ी हुई है। वहीं दूसरी तरफ पटना नगर निगम में व्यापारियों से कचरे के पैसे वसूले जाने का दुकानदारों ने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि यह दुकानदारों पर दोहरी मार होगी। इससे व्यापारी वर्ग पूरी तरह तबाह और बर्बाद हो जाएगा। बैठक में उपस्थित व्यापारियों ने कहा कि अगर निगम के अधिकारी और सरकार इस पर जल्द ही कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो व्यापारी वर्ग इसके खिलाफ रोड पर आने को मजबूर हो जाएंगे।

बैठक में व्यापारिक संघ के पंकज कुमार सिंह, रवि शंकर, ललन सिंह सहित दर्जनों व्यापारियों ने अपने अपने विचार रखें। बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि बैठक की एक मेमोरेंडम जिलाधिकारी पटना के साथ-साथ निगम के अधिकारियों और सरकार तक भी पहुंचाए जाएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News