बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

116 रन का टारगेट नहीं पा सकी शुभगन गिल की सेना, जिम्बाब्वे के सामने विश्व चैंपिंयन टीम की करारी हार

116 रन का टारगेट नहीं पा सकी शुभगन गिल की सेना, जिम्बाब्वे के सामने विश्व चैंपिंयन टीम की करारी हार

DESK : रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जाडेजा, जसप्रीत बुमराह  जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बिना जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने उतरी टीम इंडिया को पहले टी-20 मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। शुभमन गिल की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम के सामने जिम्बाब्वे ने महज 116 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन पूरी भारतीय टीम सिर्फ 102 रन बनाकर आउट हो गई। इस मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे ने 13 रनों से जीत हासिल की. 

इस साल टी-20 में भारत की पहली हार

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में भारतीय टीम की ये महज तीसरी हार रही और इस टीम के खिलाफ उसका ये सबसे कम ऑलआउट स्कोर भी रहा. इस हार के साथ ही टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की जीत का सिलसिला खत्म हो गया. साथ ही इस साल भारत की टी20 इंटरनेशनल में ये पहली हार भी रही।

नहीं चला भारत का कोई बल्लेबाज

116 रन का आसान लक्ष्य लेकर उतरी भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में नाकाम रहा। टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में सिर्फ कप्तान शुभमन गिल ही कुछ देर क्रीज पर टिक पाए. गिल ने 31 रनों की पारी खेली. गिल के अलावा आवेश खान (16) और वॉशिंगटन सुंदर (27) ही दोहरे अंकों में पहुंच सके. डेब्यूटेंट खिलाड़ियों ध्रुव जुरेल, रियान पराग और अभिषेक शर्मा ने खासा निराश किया।

मुकाबले के आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन बनाने थे और वो ओवर टेंडाई चतारा ने फेंका था. उस ओवर में वॉशिंगटन सुंदर पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वो सिर्फ दो रन बना सके और पांचवीं गेंद पर चलते भी बने

जिम्बाब्वे के लिए कप्तान सिकंदर रजा और टेंडाई चतारा ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं ब्लेसिंग मुजारबानी, ब्रायन बेनेट, ल्यूक जोंगवे और वेलिंगटन मसाकाद्जा को एक-एक विकेट मिला


Editor's Picks