बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय खाद्य निगम श्रमिक संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए श्याम रजक

भारतीय खाद्य निगम श्रमिक संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए श्याम रजक

NALANDA. अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर राजगीर में भारतीय खाद्य निगम श्रमिक संगठन का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन मंगलवार को हुआ. अधिवेशन का उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक और राष्ट्रीय महामंत्री हिंद मजदूर सभा के हरभजन सिंह सिद्धू ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में पूरे देश से यूनियन के सदस्य पहुंचे थे. 

छठे राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य रूप से कई मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. अधिवेशन में बताया गया कि पूरे देश में 89 भारतीय खाद्य निगम के गोदाम हैं और उन सभी गोदामों पर अनुबंध पर काम कर रहे लोग काम कर रहे हैं. इस दौरान मांग की गयी कि उन्हें रेगुलर वर्कर के बराबर वेतन और सारी सुख- सुविधा मिलनी चाहिए. इन्हीं मुख्य मांगों को लेकर पूरे देश में आंदोलन किया जा रहा है. 

अधिवेशन राष्ट्रीय महामंत्री तारणी कुमार पासवान की अध्यक्षता और विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री श्याम रजक की उपस्थिति में संपन्न हुई. अधिवेशन को संबोधित करते हुए तारणी कुमार पासवान ने कहा कि हमारा संगठन काफी दिनों से समान काम के बदले समान वेतन दिए जाने को लेकर लड़ाई लड़ रहा है और भारत सरकार ने समान कार्य को लेकर मजदूरों के पक्ष में आदेश भी दिया है. श्रमिकों को नियमित एवं परमानेंट कराने के लिए केंद्र सरकार से यूनियन के द्वारा 89 डिपो का नोटिफिकेशन भी करा दिया गया है.

Suggested News