सिकटा विधायक का आरोप - 107 गरीब भूमिहीन लोगों के घर को अतिक्रमणकारियों ने जबरन उजाड़ दिया, प्रशासन बनी रही मूकदर्शक

सिकटा विधायक का आरोप - 107 गरीब भूमिहीन लोगों के घर को अतिक्रमणकारियों ने जबरन उजाड़ दिया, प्रशासन बनी रही मूकदर्शक

बगहा। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने मजदूर किसान विरोधी नीति के विरोध में अनुमंडल के समक्ष प्रखंड मुख्यालय स्थित डॉक्टर अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया । जिसमें बतौर मुख्य अतिथि  के रूप में सिकटा विधायक विरेन्द्र प्रसाद गुप्ता उपस्थित रहे । धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता व संचालन वरीय भाकपा माले नेता दयानन्द द्विवेदी ने की ।

 धरना को सम्बोधित करते हुए सिकटा विधायक ने कहा कि प्रखंड बगहा दो अंतर्गत लौकरिया थाना क्षेत्र के मौजा टोला कलवर्निया डीह के 107 गरीब भूमिहीन लोगों के घर को अतिक्रमणकारियों द्वारा जबरन उजाड़ दिया गया। इस दौरान दो घरों को जला दिया गया। प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन मुक दर्शक बनी हुई है। पीड़ित लोगों द्वारा इसकी लिखित शिकायत लौकरिया थाना एवं अंचल बगहा दो अंचल अधिकारी से की गई तो किसी के द्वारा इनका फरियाद नहीं सुना गया। पीड़ितों ने इसकी शिकायत बगहा एसपी से किया । जिसके बाद नौकरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। लेकिन थानाध्यक्ष के द्वारा इस जघन्य अपराध के बदले जमानतीय धारा लगाकर उक्त अभियुक्तों को जमानत दे दी गई। बावजूद अब तक पीड़ित परिवार को भूमिहीन का पांच पांच डिसमिल पर्चा मिला और नहीं उनको कहीं पुनर्वासित किया गया। जिसका धरना के माध्यम से भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक व्यवस्था का विरोध जताया है एवं सरकार से पीड़ित परिवार को शीघ्र ही पुनर्वासीत कराने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसान मजदूर विरोधी सरकार है ‌। किसानों का हकमारी कर तीन नए व काला कानून लागू करना चाह रही है। जिसके कारण पूरे देश में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर आगामी 29 दिसंबर को पटना के राज्यपाल भवन का घेराव किया जाएगा एवं केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे तीनों काला कानून को वापस लेने के लिए भाकपा माले कार्यकर्ता एक लिखित ज्ञापन राज्यपाल को सौंपेंगे । उन्होंने निर्धारित तिथि को प्रत्येक प्रखंड जिला मुख्यालय से अधिक से अधिक संख्या में पटना पहुंचने की अपील भी की। मौके पर वरीय नेता दयानंद द्विवेदी, भिखारी प्रसाद, परशुराम यादव, लालबाबू प्रसाद सोनी, सुभावती देवी समेत भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने धरना को संबोधित किया। इसके पश्चात एक शिष्टमंडल सिकटा विधायक के नेतृत्व में एसडीएम शेखर आनंद को एक ज्ञापन सौंपा गया ।

Find Us on Facebook

Trending News