लोक गायिका शारदा सिन्हा को हुआ कोरोना, फेसबुक पर दी जानकारी

लोक गायिका शारदा सिन्हा को हुआ कोरोना, फेसबुक पर दी जानकारी

DESK: इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है जहां भारतीय लोक गायिका शारदा सिन्हा को कोरोना हो गया है. इस बात की जानकारी शारदा ने फेसबुक के जरिए अपने फैंस को दी है. शारदा ने सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि वो कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. 

गायिका शारदा सिन्हा ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा है कि आप सबको को जानकार बहुत दुख होगा कि मुझे कोरोना हो गया. जबकि मैंने कोरोना काल में पूरी सावधानी बरती. किसी बाहरी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आई थी. मैं अपने घर में ही रह रही थी. ऐसा लगता है कि कोरोना खुद मेरे घर चलकर आया है. मैं यही कहूंगी आप सब भी अपना ख्याल रखें. आपकी दुआ की जरूरत है.

बता दें कि शारदा सिन्हा एक भारतीय लोक गायिका है. इनका जन्म 01 अक्टूबर 1952 को बिहार में हुआ. शारदा सिन्हा मैथिली,भोजपुरी और मगही भाषा में हजारों मधुर गीत गाए हैं. उनके द्वारा गाए गए अनेकों लोकगीत जो आज भी सिर्फ बिहार में नहीं बल्कि सम्पूर्ण भारत वर्ष में लोगों के दिलों में वशी हुई है. इतना ही नहीं शारदा सिन्हा जी की पहचान और प्रसिद्धि भी इन्हीं लोक गायन के कारण ही प्राप्त हुआ. इसके अलावा कई हिंदी फिल्मों में भी उनके द्वारा गाई गई कई गीत हिट हुई। गीत संगीत के क्षेत्र में सेवा करने और सामाजिक धरोहर लोक संस्कृति सभ्यता एवं संस्कार को बनाए रखने में अहम भूमिका के लिए भारत सरकार के द्वारा पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया।

 

Find Us on Facebook

Trending News