बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी डीएम और एसपी ने होली को लेकर की बैठक, शांति समिति के सदस्यों को दिए कई निर्देश

सीतामढ़ी डीएम और एसपी ने होली को लेकर की बैठक, शांति समिति के सदस्यों को दिए कई निर्देश

SITAMARHI : आगामी होली एवं आने वाला अन्य पर्व/त्योहार के शांतिपूर्ण एवं सद्भावपूर्ण आयोजन को लेकर जिलाधिकारी  रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में शांति समिति के सदस्यों के साथ विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड स्तरीय एवं पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। शांति समिति की बैठक में जिले के उप मेयर भी उपस्थित थे। 

शांति समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व के वर्षों के भांति इस वर्ष भी शांतिपूर्ण एवं सद्भावना पूर्ण होली एवं अन्य पर्व त्योहार के आयोजन के निमित्त शांति समिति के सदस्यों एवं विभिन्न जनप्रतिनिधियों की सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पर्व त्योहारों के सफल आयोजन के पीछे आपकी अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि शांति समिति के सदस्य ,जनप्रतिनिधि गण एवं समाज के प्रबुद्ध व्यक्ति सबों के साथ प्रशासन के परस्पर समन्वय से पर्व त्योहारों का आयोजन आपसी भाईचारा ,सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न किया जाता रहा है।

कहा कि होली, रमजान एवं लोकसभा आम चुनाव साथ-साथ होने के कारण अतिरिक्त चौकसी एवं सतर्कता बरतने की जरूरत है। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करते हुए हर्षोल्लास के साथ होली पर्व मनाए। उन्होंने कहा कि  शांतिपूर्ण पर्व  आयोजन में बाधा डालने वाले असामाजिक तत्वों की जानकारी संबंधित पदाधिकारी को दिया जाए। ताकि उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया का बेजा इस्तेमाल कर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों से सचेत रहें और उनके बारे में पूर्व सूचना जिला प्रशासन को मुहैया कराई जाए। अफवाहों पर ध्यान न दें।  

वहीं बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने सबों को संबोधित करते हुए कहा कि  डीजे पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी। सामाजिक सौहार्द्ध बिगाड़ने  वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांतिपूर्ण पूजा आयोजन में किसी भी तरह का खलल डालने वाले सामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शांति समिति के सदस्यों ने पूरे मनोयोग  के साथ होली तथा अन्य पर्व त्यौहार के आयोजन के मद्देनजर सहयोग करने की बात कही। बैठक में सभी एसडीओ, प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी एवं सभी पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News