सदर अस्पताल में गंदगी देखकर भड़के सीतामढ़ी डीएम, नगर आयुक्त को जल्द कार्रवाई का दिया निर्देश

सदर अस्पताल में गंदगी देखकर भड़के सीतामढ़ी डीएम, नगर आयुक्त को जल्द कार्रवाई का दिया निर्देश

SITAMARHI : सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के बावजूद मिल रही शिकायतों को लेकर डीएम मनेष कुमार मीणा ने सोमवार को अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। डीएम के औचक निरीक्षण से जहां एक तरफ अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वही डीएम के पहुंचते ही अस्पताल के मैनजमेंट व्यवस्था की पोल खुल गयी। डीएम औचक निरीक्षण के दौरान असंतुष्ट दिखे। सदर एसडीओ राकेश कुमार और नगर आयुक्त प्रमोद कुमार पांडे भी निरीक्षण में मौजूद रहे। 


डीएम सबसे पहले एमसीएच बिल्डिंग स्थित उपाधीक्षक कक्ष में बैठकर अधिकारियों से व्यवस्था को लेकर जानकारियां ली। जिसके बाद जांच की गई। जांच के क्रम उन्होंने एमसीएच बिल्डिंग, इमरजेंसी, कैदी वार्ड,जेनरल वार्ड  में मरीज व मरीज के परिजनों से मिलकर जानकारी ली। अस्पताल की व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी से जमकर शिकायत की गयी । जिस पर जिलाधिकारी ने ऑन स्पॉट व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश अस्पताल प्रबंधक को दिया। 

वही अस्पताल परिसर में वाहन पार्किंग, मरीज के परिजनों के बैठने की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, साईन बोर्ड की व्यवस्था, लाइटिंग की व्यवस्था को लेकर कई दिशा निर्देश दिए। वहीं उन्होंने नगर आयुक्त को अस्पताल के चारों तरफ फैली गंदगी को अविलंब हटाने का निर्देश दिया। अस्पताल परिसर के इर्द-गिर्द चल रहे बिना निबंधन के अनिबंधित अस्पतालों को लेकर एक टीम गठन कर छापेमारी कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

सदर अस्पताल परिसर में बिचौलियों के बोलबाला को लेकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन से चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं चिकित्सक की उपस्थिति से लेकर आने की उपस्तिथि व्हाट्सएप के माध्यम से लेने का निर्देश दिया। सभी चिकित्सकों के मोबाइल नंबर को भी अस्पताल परिसर में लगाने का निर्देश जारी किया। वही पूरे अस्पताल परिसर में साइन बोर्ड लगा कर मरीजों की कठिनाइयों को दुरुस्त करने का अस्पताल प्रबंधक को निर्देश दिया।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News