सीताराम येचुरी पहुंचे पटना, कहा- लोकतंत्र को बचाना हमारी प्राथमिकता

सीताराम येचुरी पहुंचे पटना, कहा- लोकतंत्र को बचाना हमारी प्राथमिकता

पटना- ईडी के दुरुपयोग का केद्र पर आरोप लगाते हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि ईडी पांच हजार केस दर्ज करती है और 23 लोगों पर संवहन होता है.दिल्ली से पटना पहुंचे येचुरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को साल 2024 के चुनाव में जनता सबक सिखा देगी.उन्होंने आगे कहा कि इस समय देश के लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करना सभी की जिम्मेदारी है. येचुरी ने कहा कि मोदी को हटाना अनिवार्य है. यह माकपा का उद्देश्य है और हम देश भर में लड़ाई जारी रखेंगे. वामपंथी एकता को मजबूत करते हुए, धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र की रक्षा के लिए तैयार अन्य लोगों को एक धर्मनिरपेक्ष विकल्प बनाने के लिए एकजुट हो गए है. लोकसभा चुनाव में जनता फैसला कर देगी.वाम नेता ने कहा कि लोगों के मौलिक अधिकारों पर हमले किए जा रहे हैं. इसका इंडिया गटबंधन विरोध करेगी.

जातीय जनगणना की रिपोर्ट बिहार सरकार के जारी करने पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी  के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि हम तो चाह ही रहे थे की जाति आधारित गणना हो, उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि बीजेपी आखिर देश भर में जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रही है.

सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि विपक्ष की पार्टियों को एक होकर देश के संविधान को बचाना होगा.येचुरी ने कहा कि इंडिया महागठबंधन में कहीं कोई फूट नहीं है. इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा.

Find Us on Facebook

Trending News