बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छह विश्वविद्यालयों को मिले कुलपति, जेपी विवि समेत इन यूनिवर्सिटी को मिले वाइस चांसलर

छह विश्वविद्यालयों को मिले कुलपति, जेपी विवि समेत इन यूनिवर्सिटी को मिले वाइस चांसलर

पटनाः बिहार के छह विश्विद्यालय में वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी गई.राज्यपाल-सह-कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सर्च कमिटी की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजभवन में हुई बातचीत के बाद  छह विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति की. राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है.

जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति के पद पर प्रो परमेन्द्र कुमार बाजपेयी को नियुक्त किया गया है.  केएसडी संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो.लक्ष्मी निवास पाण्डेय तो ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो.संजय कुमार चौधरी को नियुक्त किया गया है. 

बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में प्रो बिमलेन्दु शेखर झा को कुलपति बनाया गया है तो  लंबे समय से प्रभार में चल रहे बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति के पद पर प्रो दिनेश चन्द्र राय को नियुक्त किया गया है.आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय पटना के कुलपति के पद पर प्रो शरद कुमार यादव को नियुक्त किया गया है.

 राजभवन से जारी अधिसूचना के अनुसार नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार-ग्रहण की तिथि से तीन वर्षों का होगा. बिहार में लंबे समय से कई विश्वद्यालयों में प्रभारी कुलपति थे, जिससे कार्य के निष्पादन में खासी परेशानी हो रही थी. पटना विवि को छोड़कर छह विश्वविद्यालय  में कुलपति नियुक्त कर दिए गए हैं,

Suggested News