सुशासन में डरे बैंकर्स, नीतीश ने पहली बार नोटबंदी पर उठाये सवाल

सुशासन में डरे बैंकर्स, नीतीश ने पहली बार नोटबंदी पर उठाये सवाल

PATNA – राज्य स्तरीय बैंकर्स कमिटी की तिमाही बैठक में आज बैंककर्मियों की सुरक्षा का मुद्दा गरमाया रहा. अमूमन SLBC की बैठक में राज्य सरकार बैंकों की कार्यशैली पर सवाल उठाती रही है लेकिन आज बैंकों ने नीतीश सरकार को राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आइना दिखा दिया.

SLBC-DEMANDS-SECURITY-FROM-NITISH3.jpg

होटल मौर्य में बैठक की शुरुआत होते ही SBI के मुख्य महाप्रबंधक संदीप तिवारी ने बैंकर्स की सुरक्षा का मामला उठाया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार की मौजूदगी में संदीप तिवारी ने अरवल में बैंक कर्मी की गोली मारकर हत्या करने की घटना का जिक्र किया. RBI के क्षेत्रीय निदेशक येन.पी. टिप्प्नो ने आंकड़ों के साथ बताया की इस साल में बैंकर्स के साथ हिंसा की 31 घटनाएं हो चुकी हैं.

लॉ एंड आर्डर पर उठे सवाल से नीतीश परेशान

SLBC की बैठक में लॉ एंड आर्डर पर उठे सवाल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परेशान दिखे. सुशासन की इमेज वाली सरकार पर बैंकों द्वारा सवाल उठाया जाना नीतीश कुमार को रास नहीं आया. मुख्यमंत्री ने बैंकर्स को सुरक्षा का भरोसा दिया. उन्होंने बैंक कर्मियों द्वारा बड़ी राशि के ट्रांसपोर्टेशन के दौरान पुलिस का सहयोग लेने का सुझाव देते हुए सहयोग की अपील की.

SLBC-DEMANDS-SECURITY-FROM-NITISH2.jpg

नोटबंदी को लेकर बैंको की कार्यप्रणाली पर उठा सवाल

SLBC की बैठक में बैंको की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैंकों को नसीहत दी की छोटे ऋण धारकों की तरह बैंक बड़े ऋण धारकों पर भी सख्त नज़र रखे. नोटबंदी का समर्थन करने वाले नीतीश कुमार ने पहली बार नोटबंदी से हुए फायदों को लेकर सवाल भी खड़ा किया. नीतीश ने इशारों ही इशारों में नोटबंदी के दौरान बैंकों की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News