बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा से नई दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति के एसी कोच से निकलने लगा धूआं, यात्रियों के बीच मच गई अफरा-तफरी

दरभंगा से नई दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति के एसी कोच से निकलने लगा धूआं, यात्रियों के बीच मच गई अफरा-तफरी

MUZAFFARPUR : पिछले कुछ महीनों से ट्रेनों में कई बार बोगियों से धूआं निकलने की घटनाएं सामने आई है। बीते शनिवार को एक बार फिर से ऐसी ही घटना सामने आ गई है। जब दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12566) में ब्रेक बाइंडिंग के कारण अचानक धुंआ निकलने लगा. जैसे ही इसकी सूचना चालक को मिली, उसने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया. जिसके बाद लोग अपना सामान लेकर ट्रेन से कूदने लगे।

हादसे को लेकर बताया जाता है कि संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जैसे ही मुजफ्फरपुर जंक्शन से हाजीपुर के लिए रवाना हुई, गोरौल स्टेशन क्रॉस करने के दौरान चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. स्लीपर की एस चार बोगी के नीचे से धुंआ निकल रहा था, वहीं एसी कोच से धुंआ निकलता देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। 

तुरंत इसकी जानकारी कंट्रोल और कैरेज विभाग को दी गई. साथ ही गार्ड और चालक मिलकर इसे ठीक करने में जुट गए। सूचना के बाद आरपीएफ के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और ब्रेक बाइंडिंग को ठीक कराकर ट्रेन को हाजीपुर के लिए रवाना किया। 

तीन बोगियों में भर गया था धूआं

स्थानीय लोगों ने बताया कि धुंआ काफी अधिक था. एस फोर, एस थ्री और एस फाइव में भी धुंआ घुस गया था. इससे यात्री परेशान हो गए और सहम गए. लोग अपना सामान लेकर ट्रेन से कूदने लगे. काफी अफरा-तफरी मच गयी. रेलवे के एक पदाधिकारी ने बताया कि हॉट एक्सेल की वजह से ब्रेक बाइंडिंग की घटना हुई थी। किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

Suggested News