.. तो इतना कमजोर है जेडीयू? CM नीतीश का आभार जताने के लिए महात्मा फुले समता परिषद से लेनी पड़ रही मदद

.. तो इतना कमजोर है जेडीयू? CM नीतीश का आभार जताने के लिए महात्मा फुले समता परिषद से लेनी पड़ रही मदद

PATNA: सीएम नीतीश के ड्रीम अभियान पर आभार प्रकट करने के लिए सत्ताधारी जेडीयू अब समता फूले परिषद से मदद लेगी। परिषद की मदद लेकर जेडीयू के नेता व कार्यकर्ता 25 जून को पूरे बिहार में आभार प्रकट करेंगे। प्रदेश नेतृत्व ने बजाप्ता पत्र जारी कर सभी नेताओं इस सबंध में हिदायत दिया है। नेतृत्व की तरफ से कहा गया है कि सभी जिलाध्यक्ष महात्मा फुले समता परिषद से समन्वय स्थापित कर सीएम नीतीश का आभार जताएं।

बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह की तरफ से पत्र जारी किया गया है. पार्टी की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार ने जातीय गणना कराने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. इससे राज्य की आम आवाम में उत्साह है. जनता दल यूनाइटेड ने निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस ऐतिहासिक फैसले के लिए उनके प्रति आभार प्रकट किया जाए. 25 जून को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों एवं प्रमुख शहरों में जेडीयू के जिला अध्यक्ष महात्मा फुले समता परिषद से समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम तय करेंगे. साथ ही आभार यात्रा निकालेंगे. जिला अध्यक्ष समन्वय स्थापित करेंगे एवं पार्टी के नेता अपने-अपने जिलों एवं शहरों में शिरकत करेंगे . प्रदेश महासचिव ने  कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के निर्देश पर पार्टी के हर स्तर के पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठ एवं महात्मा फूले समता परिषद के सभी कार्यकर्ता उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जोर-शोर से लगें. 

समता फूले परिषद से जुड़े हैं  उपेन्द्र कुशवाहा 

बता दें, सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में जातिगत गणना कराने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने से इनकार किये जाने के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के संसाधन से इसे कराने का फैसला किया है। कैबिनेट से इस प्रस्ताव की स्वीकृति भी मिल गई। इसके बाद जातिगत गणना को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी की जा रही है। इसी मुद्दे को भूनाने के लिए जेडीयू ने निर्णय लिया है। उपेन्द्र कुशवाहा ही अपरोक्ष रूप से महात्मा फुले समता परिषद के संरक्षक हैं। लिहाजा जेडीयू के नेता व कार्यकर्ता महात्मा फुले समता परिषद की बदौलत सीएम नीतीश का आभार जतायेंगे।  

Find Us on Facebook

Trending News