मसौढ़ी के रेवां गाँव में गरीब बच्चियों के लिए मुफ्त सिलाई एवं ब्यूटीशियन कोर्स की हुई शुरुआत, मुखिया और उपमुखिया ने किया उद्घाटन

मसौढ़ी के रेवां गाँव में गरीब बच्चियों के लिए मुफ्त सिलाई एवं ब्यूटीशियन कोर्स की हुई शुरुआत, मुखिया और उपमुखिया ने किया उद्घाटन

PATNA : पटना के मसौढ़ी स्थित रेवां गांव में गरीब एवं महादलित समाज की बच्चियों के लिए मुफ्त सिलाई एवं ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर रेवां  गांव के मुखिया रामकृपाल प्रसाद एवं उप मुखिया उर्मिला देवी ने संयुक्त रूप से इसका विधिवत उद्घाटन किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुखिया रामकृपाल प्रसाद ने बताया कि सरकार द्वारा गरीब बच्चियों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। इसी कड़ी में इस गांव में पम्मी देवी के द्वारा समाज सेवा से जुड़ कर काफी काम किया जा रहा है।


सिलाई सेंटर एवं ब्यूटीशियन कोर्स सेंटर के प्रोपराइटर पम्मी देवी ने बताया कि कई वर्षों से उनके दिमाग में यह चीज था कि गांव के गरीब बच्चियों के लिए वह कुछ ऐसा काम करें जिससे गांव की बच्चियों का उद्धार हो सके। इसी कड़ी में उन्होंने गांव के गरीब एवं महा दलित समाज की बच्चियों के लिए एक सिलाई सेंटर एवं ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया है।

बातचीत के क्रम में पम्मी देवी ने बताया कि इसके शुभारंभ होने से गरीब लड़कियां कुछ सीख कर अपने पैरों पर खड़ा हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं एवं लड़कियों को चूल्हे के अंदर तक ही सीमित रखा जाता है और वह अब इससे बढ़कर समाज के लिए ऐसा कुछ करने जा रही हैं जिससे लड़कियां भी अपने पैरों पर खड़ा हो सके। 

पम्मी देवी ने कहा कि इसके बाद अगला कदम उनका यह होगा कि वह ऐसी महिलाएं जो घर के अंदर बैठकर ही समय गुजारती हैं। उनके लिए भी एक वृहद योजना जल्द ही वह शुरू करने जा रही हैं। जिससे समाज में बेकार बैठी महिलाएं घर के अंदर ही रहकर अपना बिजनेस व्यापार शुरू कर सकेंगे और पति के साथ मिलकर इससे कुछ धन अर्जित कर अपने और अपने परिवार का उद्धार कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए वह अपनी बेटी सिखा के साथ मिलकर बहुत जल्द ही महिलाओं और लड़कियों के लिए कई योजनाएं लाने जा रही हैं।

Find Us on Facebook

Trending News