समाजसेवी रंजीत कुमार ने स्लम बस्ती में जाकर मनाई दिवाली, रंगारंग कार्यक्रम का किया आयोजन

समाजसेवी रंजीत कुमार ने स्लम बस्ती में जाकर मनाई दिवाली, रंगारंग कार्यक्रम का किया आयोजन

PATNA : राजधानी पटना में एक अनोखी दिवाली उत्सव का नजारा देखने को मिला. यह कार्यक्रम स्लम के बच्चों के बीच आयोजित किया गया था. कंकड़बाग थाना के पास अवस्थित मलिन बस्ती के सैकड़ों बच्चों के बीच इको फ्रेंडली दिवाली मिलन समारोह मनाया गया. अनोखी दिवाली समारोह में बच्चों के अभिभावक भी शामिल हुए. बच्चों के बीच रंगारंग डांस कार्यक्रम और प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के अलावा मिमिक्री जैसे शो भी हुए. 

इसे भी पढ़े :  पुलिस ने मनरेगा भवन में की छापेमारी, भारी मात्रा में शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार

इस तरह के अनोखे कार्यक्रम के उद्देश्य की चर्चा करते हुए कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी रंजीत कुमार ने कहा कि हम वहां दीप जलाना चाहते हैं, जहां सदियों से अंधेरा है. रौशनी से ज्यादा इन बस्तियों में साफ सफाई, स्वच्छ कपड़े के साथ शिक्षा का अलख जगाना है. जहां स्वच्छता होगी. वह जगह चमकती रहेगी. 

इसे भी पढ़े : दर्जनों लूटकांड के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो पिस्टल और कारतूस बरामद

जिस समाज में शिक्षा का अलख जगता रहेगा, वहां मानव रूपी सितारे जगमगाते रहेंगे. यहां के बच्चे को पढ़ाने का उद्देश्य भी यही है. उन्हें नई राह दिखाना हम सभी का दायित्व है. 

बच्चों के बीच नए कपड़े, चॉकलेट, किताब कॉपी, पेंसिल, स्कूल बैग दिए और मोमबत्तियां का वितरण किया गया. देर शाम तक चले कार्यक्रम में बच्चे के संग माता पिता और उनके आसपास के लोग आनंद उठाते रहे. इस मौके पर सभी लोगों से इको फ्रेंडली दीपावली मनाने की अपील भी की गई. बच्चों से पटाखे ना फोड़ने की अपील की गई. पटाखे फोड़ने के विकल्प के रूप में सभी को गुब्बारा बांटा गया है. मिलन समारोह के दौरान बच्चों के बीच बहुत बड़ी खुशी दी गई. 




Find Us on Facebook

Trending News