समाजवादी नेता बाबू कपिलदेव सिंह की पुण्यतिथि पर उनके परिवर्तनकारी आंदोलनों का किया स्मरण

समाजवादी नेता बाबू कपिलदेव सिंह की पुण्यतिथि पर उनके परिवर्तनकारी आंदोलनों का किया स्मरण

लखीसराय. बिहार सरकार के पूर्वमंत्री व सूबे के प्रख्यात समाजवादी नेता बाबू कपिलदेव सिंह की पुण्यतिथि रविवार को बड़हिया में मनाई गई. उनकी 21वीं पुण्यतिथि पर गणमान्य जनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया. वक्ताओं ने बाबू कपिलदेव सिंह के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला. उनके द्वारा बिहार के विकास के लिए किए गए परिवर्तनकारी आंदोलनों का स्मरण किया. वक्ताओं ने कहा कि बड़हिया के विकास में उनका अमूल्य योगदान रहा. साथ ही इस क्षेत्र में राजनीतिक और सामाजिक आंदोलन को लेकर कपिलदेव बाबू ने कई ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित किए थे. 

सुजीत कुमार ने कहा कि यह बड़हिया का दुर्भाग्य है कि बाबु कपिलदेव सिंह के निधन उपरांत लगातार यह क्षेत्र राजनीतिक उपेक्षा का शिकार हुआ है. आज उनकी 21वीं पुण्यतिथि पर समाज को इस पर विचार करने की जरूरत है कि कैसे कोई दूसरा स्थानीय नेता फिर से कपिलदेव बाबू के पदचिन्हों पर चलकर अपने गांव को नई पहचान दे. उन्होंने कहा कि आज विविध मोर्चों पर बिहार और बड़हिया उपेक्षित है. ऐसे में अगर बाबू कपिलदेव सिंह के बताए मार्ग पर चलने का अनुसरण किया जाए तो हमारी पहचान बदल सकती है. 

पुण्यतिथि पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने उनका स्मरण किया. राजनीति में उनके योगदान की चर्चा की. साथ ही उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया. 


Find Us on Facebook

Trending News