बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिट्टी का सौदा : बंगाल में बेची जा रही है बिहार की मिट्टी, खुलेआम मिट्टी के धंधेबाज कर रहे हैं कारोबार, डिप्टी सीएम ने कहा - गंभीर मामला

मिट्टी का सौदा : बंगाल में बेची जा रही है बिहार की मिट्टी, खुलेआम मिट्टी के धंधेबाज कर रहे हैं कारोबार, डिप्टी सीएम ने कहा - गंभीर मामला

KATIHAR : सीमांचल से सटे बिहार के इलाके में मिट्टी तस्करों से लोग हैं परेशान,कई जगह शिकायत करने पर भी नहीं होता है ठोस निदान, ऐसे में खासकर महानंदा नदी से जुड़े बाढ़ के जद वाले इलाके के लोग ज्यादा परेशान हैं। 

तस्वीरें बलरामपुर प्रखंड के सुधानी नदी से जुड़े शरीफ नगर पंचायत के चिल्हापारा इलाके की है, जहां मिट्टी माफिया बगैर रोक-टोक के सरकारी जमीन से छह से सात फिट गड्ढा खोद कर मिट्टी लेकर बंगाल बेच रहे हैं मगर इसे रोकने वाला कोई नहीं है, माफियाओं के सामने स्थानीय लोगों ने कई बार आवाज भी बुलंद किया है। लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है कि मिट्टी के धंधे को लेकर प्रशासन कभी गंभीर ही नहीं रही है।प्रशासन के सहयोग नहीं मिलने से यह बदस्तूर जारी है।

 अब इस मामले पर बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री इसे गंभीर विषय बताते हुए प्रशासन को इस बारे में विशेष निर्देश देते हुए ऐसे मामलों पर अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिया है, उम्मीद है इस बार मिट्टी माफियाओं के ऐसे करतूतों पर ब्रेक लगेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस तरह नदियों के किनारे बने तटबंधों और नदी में खुदाई करने से परेशानी बढ़ेगी।

Suggested News