बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने दिल के टुकड़े का महज 40 हजार रुपए के लिए कर दिया सौदा, सदर अस्पताल के सामने होती थी नवजात की खरीद बिक्री

अपने दिल के टुकड़े का महज 40 हजार रुपए के लिए  कर दिया सौदा, सदर अस्पताल के सामने होती थी नवजात की खरीद बिक्री

सीवान- जिले के नगर थाना की पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर नवजात की तस्करी का मामला सामने आया हैतस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं.तीन घंटे की रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पुलिस को सफलता मिली हैं. पुलिस टीम के साथ बाल कल्याण समिति के कर्मचारी भी शामिल थे.

बाल कल्याण समिति का कहना है है कि समिति को बीते दिनों सूचना मिली थी कि सदर अस्पताल व अन्य स्थानों से नवजातों के तस्करी का खेल हो रहा हैं. समिति को गिरोह के एक सदस्य का नंबर भी उपलब्ध कराया गया था. शुक्रवार को जिला बाल कल्याण समिति के छह सदस्य और नगर थाना के पांच पदाधिकारियों का एक टीम गठित किया गया. गठित टीम तकरीबन 11 बजे सदर अस्पताल गेट के समीप पहुंची.जहां ठेला पर चूड़ी,बिंदी व अन्य श्रृंगार के समान के दुकानों पर महिला की टीम ने तकरीबन डेढ़ घंटे तक सामान को देखा. तभी प्राप्त नंबर से बात हुई तो दो महिलाएं आई. महिलाओं से बोला गया की बच्चा चाहिए.

तभी महिलाओं ने रूपये का बात करते हुए एक दिन का जन्मी बच्ची को पुलिस वालों से बेचने की पेशकश की. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए लोगों में दो महिला और एक युवक शामिल हैं.जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही हैं. 

पुलिस टीम के पदाधिकारियों ने सदर अस्पताल के बगल वाली गली में तकरीबन 20 मिनट तक नवजात के खरीद का लेकर बातचीत की .जैसे ही दोनों महिला बच्चा लेकर पहुंची की हिरासत में ले लिया गया. 

पूछताछ के दौरान हिरासत में ली गयी महिला ने बताया कि मेरी बहन का प्रसव होना था जो कानपुर की रहने वाली लक्ष्मी देवी है. दो महीने पूर्व मेरे घर आई थी.जहां एक निजी अस्पताल में उसका प्रसव हुआ. जिसमें उसे एक पुत्री की प्राप्ति हुई. उस पहले से भी चार पुत्री हैं. जिस कारण उसने बोला कि यह बच्ची किसी को दे. तो मैंने बच्ची को दे दिया .

बातचीत के दौरान हिरासत में ली गई महिला ने बताया कि बच्ची की कीमत 40 हजार रुपए तय हुई थी. 


Suggested News